'सेक्रेड गेम्स' के खिलाफ याचिका पर दिल्ली HC में होगी सुनवाई, राजीव गांधी के अपमान का आरोप

  |   Updated On : July 12, 2018 12:16 AM
नवाजुद्दीन सिद्दीकी (यूट्यूब)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (यूट्यूब)

नई दिल्ली:  

दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' (sacred games) से कुछ सीन्स हटाने की मांग की गई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द कहे गए हैं। हाईकोर्ट में गुरुवार को इस याचिका पर सुनवाई होगी।

ऑनलाइन वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' को लेकर पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स और बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेटफ्लिक्स के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज की शिकायत, राजीव गांधी के अपमान का आरोप

बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स' एक काल्पनिक ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें 80-90 के दशक में मुंबई के हालात को दिखाया गया है। महानगरी पर हमला होने वाला है और इसकी जानकारी डॉन गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर सरताज सिंह (सैफ अली खान) को देता है। गणेश चेतावनी देता है कि 25 दिनों में यह शहर खत्म हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

गणेश, सरताज को कुछ पुरानी बातें बताता है, जिसमें प्रधानमंत्री राजीव गांधी, बोफोर्स घोटाला और कांग्रेस पार्टी का जिक्र है। गणेश राजीव गांधी के बारे में कहता है कि वह सही राह पर नहीं चल रहे थे। इस सीरीज में उस दौर के ओरिजनल फुटेज का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें: ताजमहल के संरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई कड़ी फटकार 

RELATED TAG: Rajiv Gandhi, Congress, Nawazuddin Siddiqui,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो