logo-image

महाशिवरात्रि पर आई खुशखबरी, केदारनाथ मंदिर के कपाट इस दिन खुलेंगे, तारीख और समय का ऐलान

चारधाम मार्ग पर अनुभवी और प्रशिक्षण प्राप्त टीम को यहां पर तैनात किया जाएगा. टीम को तैनात किया जाएगा ताकि तीर्थयात्रियों को तुरंत स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके.

Updated on: 08 Mar 2024, 12:35 PM

नई दिल्ली:

बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने का भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब उनका ये इंतजार खत्म हो गया है. इस साल 10 मई को केदारनाथ के कपाट खुलेंगे. ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में आज तारीख और समय घोषणा हुई. इस वर्ष 10 मई को केदारनाथ के कपाट खुलने वाले हैं. ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में आज इन तरीखों की घोषणा हुई. सुबह शुभ लगन में 7 बजे कपाट खोल दिए जाएंगे. उधर, चारधाम यात्रा को बेहतर और सुरक्षित बनाने को लेकर उत्तराखंड का स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसके साथ चारधाम की यात्रा से पहले बदरीनाथ और केदारनाथ इसके साथ चारधाम यात्रा से पहले बदरीनाथ और केदारनाथ में अस्पताल की सेवाएं शुरू हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: भारत मंडपम में बोले PM Modi, आप वो लोग हैं जिन्होंने अपने लिए जगह बनाई

कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दी गई

स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार के अनुसार, इन अस्पतालों के लिए उपकरण  खरीदने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दी गई है. इसके साथ  अलावा चारधाम मार्ग पर अनुभवी और प्रशिक्षण प्राप्त टीम को यहां पर तैनात किया जाएगा. टीम को तैनात किया जाएगा ताकि तीर्थयात्रियों को तुरंत स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके.

अपना मेडिकल जांच जरूर करा लें

यहां पर पहुंचने से पहले तीर्थयात्रियों से अपील की गई कि वह चारधाम यात्रा से पहले अपना मेडिकल जांच जरूर करा लें. स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार का कहना है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत के निर्देशानुसार विभाग चारधाम की तैयारियां कर रही है. चारधाम यात्रा को लेकर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में एक अहम बैठक  हुई थी. इसमें चारधाम यात्रा की तैयारियों के संग सभी विभागों के बीच आपसी तालमेल को बेहतर किए जाने को लेकर बात कही गई है. सभी एक टीम के रूप में कार्य करेंगे.