logo-image

UP News: च‍ित्रकूट में बड़ा जानलेवा हादसा, बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में फटा बम, तीन की मौत

यूपी के च‍ित्रकूट में दर्दनाक हादसा पेश आया है, जहां आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए रखे गए बम में अचानक बड़ा विस्फोट हो गया. इस हादसे में तीन लोगों ने जान गवा दी है.

Updated on: 14 Feb 2024, 04:37 PM

नई दिल्ली :

यूपी के च‍ित्रकूट में दर्दनाक हादसा पेश आया है, जहां आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए रखे गए बम में अचानक बड़ा विस्फोट हो गया. इस हादसे में तीन लोगों ने जान गवा दी है. मामले की इत्तला फौरन पुलिस को दी गई, जिसपर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित तमाम सरकारी अमला मौके पर पहुंचा. फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि, तीनों मृतक महोत्सव में टेंट लगाने वाले कर्मचारी थे. 

गौरतलब है कि, चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के परिसर में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन किया गया था. हादसे के रोज महोत्सव का दूसरा दिन बुधवार था, लिहाजा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. साथ ही साथ, रात में आतिशबाजी का कार्यक्रम भी था. इसके लिए मंच के पीछे बम रखे गए थे.

हालांकि एकाएक मंच के पीछे रखे बम अचानक फट गए, देखते ही देखते आसपास का माहौल पूरा धुआं धुआं हो गया. इस खौफनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. इस व‍िस्‍फोट से जमीन में करीब-करीब पांच फीट गहरा गड्ढा हो गया था. वहीं एक युवक का शव विस्फोट से उछलकर 20 फीट ऊपर छत पर जाकर गिरा. हालांकि फिलहाल मामले में तफ्तीश जारी है.