logo-image

UP: पिकनिक मानने बच्चों को प्रयागराज लेकर जा रही स्कूल बस पलटी, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भीषण हादस हुआ. यहां पर बाइक सवार को बचाने के ​चक्कर में बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस पलट गई. इस हादसे दो छात्रों की मौत हो गई.

Updated on: 17 Dec 2022, 12:36 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भीषण हादस हुआ. यहां पर बाइक सवार को बचाने के ​चक्कर में बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस पलट गई. इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई. वहीं करीब दर्जन भर बच्चे घायल हो गए. ये हादसा हंडिया इलाके के सैदाबाद भेस्की में हुआ. घटना के बाद मौके पर राहत कार्य शुरू हो गया. घायल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी छात्र जौनपुर जिले के कांति देवी इंटर कॉलेज के थे. स्कूल प्रबंधन छात्रों को टूर पर ले जा रहा था. यह बस किराए की थी. बच्चे पिकनिक मनाने के लिए प्रयागराज जा रहे थे. बस में 60 से अधिक छात्र सवार थे. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें मिलकर बचाव कार्य में जुट गई हैं. 

बाइक सवार को बचाने के लिए ड्राइवर ने ब्रेक लगाया

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. तभी बाइक सवार सामने आ गया. बस के ड्राइवर से उसे बचाने के लिए तुरंत ब्रेक लगाया, मगर बस संतुलन नहीं बना सकी. इसके बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई. बच्चे मदद के लिए पुकारने लगे. वहीं इस घटना में बस को काफी नुकसान पहुंचा है. घायल बच्चों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल बच्चों के परिजनों को सूचित किया गया है. वह भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. 

सहायता के लिए घटनास्थल पर पहुंचा स्कूल प्रबंधन 

एक अधिकारी के अनुसार, इस हादसे में घायलों के परिजनों को सूचना दे दी गई है. वे सभी अस्पताल पहुंच चुके हैं. इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी बात हो गई है. वहीं, घटना की सूचना पर स्कूल प्रबंधन के लोग सहायता के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि बच्चों को बस की खिड़कियों की मदद से बाहर निकाला गया. जो बच्चे हादसे में जख्मी नहीं हुए, उन्हें घर भेज दिया गया है.