logo-image

UP: उफनती नदी की बीच धारा में फंसी यात्रियों से भरी बस, पानी का बहाव देख लोगों के उड़े होश...वीडियो वायरल

UP: देशभर में इस बार भारी बारिश से हाहाकार मचा है...बारिश की वजह से कहीं बाढ़ आई है तो कहीं भूस्खलन की स्थिति है, जिसकी कीमत लोगों को भारी नुकसान के रूप में चुकानी पड़ रही है

Updated on: 22 Jul 2023, 01:09 PM

highlights

  • मॉनसून इस बार देश में आफत लेकर आया है. देश की नदियां अपने पूरे उफान पर हैं
  • बारिश की वजह से जहां-तहां बाढ़ आई हुई हैं और लोगों के भारी जान-माल का नुकसान हुआ है
  • इस बीच उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से बड़ी खबर सामने आई है

 

New Delhi:

UP: मॉनसून इस बार देश में आफत लेकर आया है. देश की नदियां अपने पूरे उफान पर हैं. बारिश की वजह से जहां-तहां बाढ़ आई हुई हैं और लोगों के भारी जान-माल का नुकसान हुआ है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भागूवाला की कोटावली नदी के तेज बहाव में यात्रियों से भरी एक बस बीचोंबीच फंस गई. नदी के तेज बहाव में जब बस भी बहने लगी तो यात्रियों में चीख पुकार मच गई. आनन-फानन में मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह खबर भी पढ़ें- Indian Railways ने सुनाई गुड न्यूज- अब इन स्टेशनों पर मिलगी 20 रुपए की थाली और 3 रुपए का पानी

खौफनाक मंजर देख सहमे यात्री

दरअसल, बिजनौर के भागूवाला में कोटावली नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है. इस बीच रूपहडिया डिपो की एक बस लगभग दो दर्जन यात्रियों को साथ नजीबाबाद से हरिद्वार के लिए निकली थी. तभी भागूवाला में बस नदी के तेज बहाव में फंस गई. यह देखकर यात्री घबरा गए और जोर-जोर चिल्लाने लगे. फिलहाल प्रशासन की टीम बस में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर रही है, लेकिन नदी में तेज बहाव के चलते उसको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रेस्क्यू टीम जेसीबी मशीन के सहारे यात्रियों को निकाल रही है. नितेश राठौर नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट किया है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी ने निकाला दम, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम?

नदियों में बहकर आ रहा पहाड़ का पानी

आपको बता दें कि पहाड़ों पर भारी बारिश का सिलसिला जारी है. ऐसे में बारिश का पानी बहकर मैदानी इलाकों में नदियों का जलस्तर बढ़ा रहा है. नतीजा यह है कि नदियां उफान पर हैं और कई तो खतरे के निशान को भी पार कर चुकी हैं. बिजनौर में भी हरिद्वार और ऋषिकेश होते हुई पहाड़ का पानी सीधा नदियों में गिरता है, जिससे वहां की नदियां विकराल रूप ले चुकी हैं. यूपी की बात करें तो राज्य के 13 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. इन जिलों में आगरा, अलीगढ, बिजनौर, बदांयू, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर और शामली आदि शामिल हैं.