logo-image

उत्तर प्रदेश के बहराइच से दिल दहलाने वाला मामला, नाबालिग से पहले रेप, फिर धर्म परिवर्तन

आपको बता दें कि पीड़ित लड़की की मां गूंगी है और अपनी नाबालिग लड़की के साथ ही मायके में रहती है.

Updated on: 12 Apr 2024, 11:14 PM

नई दिल्ली :

UP Crime: उत्तर प्रदेश के बहराइच से दिल को झकझोर करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां अलसंख्यक समुदाय के रहने वाले कुछ लड़कों ने एक दलित लड़की को किडनैप कर तीन दिन बांध कर रखा. इतना ही नहीं उसके साथ सबने मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. उसके बाद उसे जबरन इस्लाम कबूल करवा कर निकाह करवाने का काम किया. इस मामले पर पीड़ित लड़की के परिजनों ने लोकल पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने फिलहाल पॉक्सो एक्ट सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

मामले सामने आने पर बहराइच के पुलिस अधिक्षक वृंदा शुक्ला ने गांव जाकर  नाबालिग लड़की के परिवारवालों से मुलाकात की है. एसपी शुक्ला ने इसके साथ ही परिजनों को न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है. पुलिस की ओर से जांच करने के लिए और सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. 

मायके में रहती है

आपको बता दें कि पीड़ित लड़की की मां गूंगी है और अपनी नाबालिग लड़की के साथ ही मायके में रहती है. मां वहां बुजुर्गों की सेवा कर किसी तरह किसी तरह कठिनाईयों से जीवनआपन कर रही है. आपको बता दे कि पूरा मामला तीन फरवरी का बताया जा रहा है. इस मामले में अनीस, सद्दाम, मोहिद्दीन बउरा और अलीम है. नाबालिग लड़की खेत में काम कर रही थी उसी दौरान उसे उठा कर ले गए. 

इस्लाम कबूल करवाया

इसके बाद उसे कही अनजान गांव में ले जाकर तीन दिन के बंद कर दिया. इस दौरान उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि, इस दौरान उसने मौलवी को बुलाकर उसके इजाजत के बैगर पहले इस्लाम कबूल करवाया उसके बाद निकाह करवा दिया.  इसके बाद धमकी देते हुए कहा कि किसी को इस बात की जानकारी  नहीं देना. हालांकि इस दौरान वो बेहोस गई जिसके बाद उसे उसी हालत में छोड़कर चले गए.