logo-image

जेल में बंद श्रीकांत त्यागी के नोएडा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में फिर चला बुलडोजर, देखें Video

नोएडा के अधिकारियों ने बताया कि कई उत्खनन और लगभग आधा दर्जन डंपर ट्रकों का इस्तेमाल अतिक्रमणों को हटाने के लिए किया गया, जिनमें ज्यादातर भूतल के अपार्टमेंट के बाहर अस्थायी निर्माण किए गए थे.

Updated on: 30 Sep 2022, 08:24 PM

नोएडा:

नोएडा के ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसाइटी में एक बार फिर बुलडोजर का पीला पंजा चला है. इसी सोसायटी में पिछले महीने राजनेता श्रीकांत त्यागी और एक अन्य निवासी के बीच विवाद के बाद खूब हो-हल्ला हुआ था. एक बार फिर से बुलडोजर ने शुक्रवार को कई अपार्टमेंट मालिकों के अतिक्रमणों को ध्वस्त कर दिया. नोएडा प्राधिकरण द्वारा सर्वेक्षण करने के बाद 100 से अधिक अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी करने के बाद पीला पंजा चलाया गया. जैसे ही प्राधिकरण के अधिकारी ग्रैंड ओमेक्स में बुलडोजर के साथ पहुंचे तभी निवासियों ने विरोध करना शुर कर दिया और सोसायटी के द्वार बंद कर दिए. इस दौरान कुछ लोग विरोध में बैठ गए और उनसे अपने फ्लैट खाली करने का आग्रह किया.

नोएडा के अधिकारियों ने बताया कि कई उत्खनन और लगभग आधा दर्जन डंपर ट्रकों का इस्तेमाल अतिक्रमणों को हटाने के लिए किया गया, जिनमें ज्यादातर भूतल के अपार्टमेंट के बाहर अस्थायी निर्माण किए गए थे. भारी पुलिस बल के बीच यह तोड़फोड़ की गई. एसीपी (मध्य नोएडा 1) अब्दुल कादिर ने कहा, "शुरुआती प्रतिरोध के बाद प्रक्रिया में कोई कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं थी. पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है." बीजेपी के करीबी कहे जाने वाले श्रीकांत त्यागी के अपार्टमेंट के बाहर अवैध निर्माण के एक महीने से अधिक समय बाद पीला पंजा चलाया गया है.

ये भी पढ़ें : हॉलीवुड से क्यों नाराज हैं मलाला युसुफजई, मुस्लिम अभिनेता को लेकर कही ये बात

5 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें श्रीकांत त्यागी को ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में कुछ पेड़ लगाने का विरोध करने पर सोसायटी की एक महिला के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते देखा गया. चार दिन बाद त्यागी को तीन अन्य साथियों के साथ मेरठ से गिरफ्तार किया गया. पुलिस की मौजूदगी के बावजूद मंगलवार को त्यागी के अपार्टमेंट के बाहर एक दर्जन से अधिक ताड़ के पेड़ फिर से लगाए जाने के बाद ताजा विवाद शुरू हो गया. इस घटना के बाद अगस्त में इलाके में पौधरोपण का विरोध करने वाले सोसायटी के लोगों ने एक बार फिर अतिक्रमण पर चिंता जताई थी.