logo-image

Ashutosh Tandon Death: बीजेपी विधायक आशुतोष टंडन का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Ashutosh Tandon Death: बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री शुतोष टंडन का गुरुवार को निधन हो गया. वह 63 साल का थे, आशुतोष टंडन पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वह कैंसर से पीड़ित थे.

Updated on: 09 Nov 2023, 01:29 PM

highlights

  • नहीं रहे बीजेपी विधायक आशुतोष टंडन
  • 63 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
  • कैंसर से पीड़ित थे आशुतोष टंडन

New Delhi:

Ashutosh Tandon Passes Away: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक आशुतोष टंडन गोपाल का आज (गुरुवार) को निधन हो गया. वह काफी लंबी समय से बीमार चल रहे हैं. 63 वर्षीय टंडन का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. वर्तमान में वह लखनऊ पूर्वी सीट से बीजेपी के विधायक थे. बीमारी के चलते उन्हें इसी साल जुलाई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब उन्हें आईसीयू सपोर्ट पर रखा गया था.

ये भी पढ़ें: Haryana: यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 6 हुई, अभी बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

उसके बाद उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ था लेकिन उनकी तबियत फिर से बिगड़ गई. उसके बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया. आशुतोष टंडन पूर्व राज्यपाल और बीजेपी के दिग्गज नेता लालजी टंडन के बेटे थे. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्हें शहर विकास मंत्री बनाया गया था. उनके आकस्मिक निधन से समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई.

ये भी पढ़ें: 10 साल में भाजपा सरकार ने 33 लाख करोड़ रुपये सीधे गरीबों के बैंक खातों में भेजे: PM मोदी

कैंसर से जूझ रहे थे आशुतोष टंडन

बता दें कि आशुतोष टंडन कैंसर से जूझ रहे थे. उनके फेफड़े में भी इन्फेक्शन हो गया था और वह डेंगू से भी पीड़ित थे. गुरुवार सुबह 10.30 बजे मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. टंडन का परिवार लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने वाला एक प्रमुख राजनीतिक परिवार रहा है. आशुतोष टंडन राजनेता के साथ-साथ एक लोकप्रिय और भले इंसान थे. हर बार चुनाव में उनकी जीत का अंतर बढ़ता था. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में वे नगर विकास के कैबिनेट मंत्री और चिकित्सा शिक्षा के कैबिनेट मंत्री रहे. उनके पिता लाल जी टंडन भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मैं इंडियन होती तो नीतीश कुमार के विरुद्ध करती.. बिहार के CM पर भड़कीं अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन

2013 में पहली बार बने विधायक

आशुतोष टंडन ने लखनऊ विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की, उसके बाद वह भी अपने पिता की तरह राजनीति में उतर आए. साल 2013 में वह पहली बार विधायक बने. बीजेपी ने उन्हें लखनऊ शहर पूर्वी सीट पर हुए उपचुनाव में चुनावी मैदान में उतारा था, पहले ही चुनाव में उन्हें जीत मिली और वह विधानसभा पहुंच गए. इससे पहले वह 2012 विधानसभा चुनाव में लखनऊ उत्‍तर सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन 2013 के बाद 2017 में वह लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. 2022 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने बुलाई बैठक, बड़े फैसले पर मुहर संभव

राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने जताया दुख

आशुतोष टंडन के निधन पर राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ पार्टी ही नहीं बल्कि उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है. दिनेश शर्मा ने कहा कि वे जितने लोकप्रिय नेता थे, उससे कहीं भले इंसान थे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी आशुतोष टंडन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी को मजबूती प्रदान की. रक्षा मंत्री ने कहा कि उनके कामों को हमेशा याद किया जाएगा.