logo-image

इलाहाबादः मृतक दलित छात्र के परिवार को डिप्टी सीएम ने दिया 20 लाख रूपये का मुआवजा

इलाहाबाद में शुक्रवार को चार लोगों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने से दलित छात्र की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मृतक छात्र के परिवार को 20 लाख रूपये का मुआवजा दिया है।

Updated on: 13 Feb 2018, 10:58 PM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद में चार लोगों की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद यूपी सरकार ने मृतक के परिवार पर मुआवदे का मलहम लगाया है। राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मृतक छात्र के परिवार को 20 लाख रूपये का मुआवजा दिया है।

आपको बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र की हत्या को लेकर गुस्साए छात्र सोमवार को हिंसा पर उतर आए थे और एक बस को आग लगा दी थी।

चार लोगों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने के बाद दलित छात्र दिलीप सरोज कोमा में पहुंच गया था जिसके बाद रविवार रात को उसकी मौत हो गई थी। शुक्रवार रात को कर्नलगंज में एक रेस्तरां के बाहर उस पर हमला हुआ था।

मामले में रेस्तरां के एक वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार किया गया है और दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

समाजवादी युवजन सभा (एसवाईएस) और ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) से संबंद्ध गुस्साए छात्रों ने सोमवार को एक मार्च निकाला और सरकार और पुलिस विरोधी नारे लगाए।

और पढ़ेंः लखनऊ विवि का निर्देश, वेलेंटाइन डे के दिन कैंपस में छात्र घूमेंगे तो होगी कार्रवाई, छात्रों ने बताया 'छोटी सोच'