logo-image

नई संसद के उद्घाटन में हिस्सा लेने के पूर्व पीएम के फैसले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल तो JDS ने दिया ये जवाब

New Parliament Inauguration : देश में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राजनीति गरम है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध जताते हुए कहा कि राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए, पीएम मोदी को नहीं.

Updated on: 26 May 2023, 02:23 PM

नई दिल्ली:

New Parliament Inauguration : देश में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राजनीति गरम है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध जताते हुए कहा कि राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए, पीएम मोदी को नहीं. इसे लेकर उन्होंने उद्घाटन समारोह का भी बहिष्कार किया है. वहीं, एनडीए के घटक समेत 25 राजनीतिक पार्टियों का सपोर्ट पीएम मोदी को मिला है. इस बीच जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया है. 

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा नई संसद के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. इस पर कांग्रेस ने देवेगौड़ के इस फैसले पर सवाल उठाया है. इसे लेकर जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम कांग्रेस के गुलाम नहीं हैं और हम अपना फैसला खुद लेंगे.

विपक्षी दलों द्वारा नए संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के समय उनके खिलाफ प्रत्याशी क्यों खड़ा किया? अब वे कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आदिवासियों का अपमान कर रही है. यह सब सिर्फ लोगों का ध्यान हटाने और समाज के एक वर्ग से वोट हासिल करने के लिए है.  

यह भी पढ़ें : New Parliament: नई संसद पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज, ऐसी अर्जी पर क्यों न लगा दें जुर्माना

उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में भी इस तरह का उद्घाटन समारोह किया गया. कर्नाटक में जब विकास सौधा का उद्घाटन हुआ था तब उन्होंने उस समय रमा देवी को आमंत्रित नहीं किया था, जबकि वह उस समय कर्नाटक की राज्यपाल थी. तो अब ये राजनीति क्यों? मैं उनसे पूछना चाहता हूं. अब वे राष्ट्रपति के प्रति बहुत सम्मान और स्नेह दिखा रहे हैं.