logo-image

Rajasthan Election: सचिन पायलट बोले- 2024 में बीजेपी को चुनौती देने के लिए ये है जरूर तो पीयूष गोयल ने दिया ये जवाब

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस बीच कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए हैं.

Updated on: 01 Oct 2023, 11:08 PM

जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023 : देश में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में हर पार्टियां चाहती हैं कि पांचों राज्यों में उनकी पार्टी का ही परचम लहरे. पांच चुनावी राज्यों में से तीन हिंदी भाषी राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ हैं, जबकि दो राज्य तेलंगाना और मिरोजम भी शामिल हैं. अगर राजस्थान की बात करे तो कांग्रेस और बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आइये जानते हैं कांग्रेस और भाजपा नेताओं की क्या आ रही प्रतिक्रिया...  

यह भी पढ़ें : दिल्ली में PM मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी CEC की बैठक, इन राज्यों की सीटों पर हो रही चर्चा

जानें कांग्रेस नेता सचिन पायलट क्या बोले?

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान के नीम का थाना में लोगों से कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार हमें अगर दोबारा बनानी है तो हमें बड़ा दिल रखकर सबको साथ लेकर चलना होगा चाहे वह कोई छोटा कार्यकर्ता हो या कोई बड़ा नेता हो. जब तक हम राजस्थान में दोबारा कांग्रेस की सरकार नहीं बनाते तब तक हम 2024 में भाजपा को चुनौती नहीं दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra News : शरद या अजित किसके पास हो पार्टी और चिह्न? जानें क्या बोलीं सुप्रिया सुले

जानें क्या बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल?

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कोटा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता मन बना चुकी है, गहलोत जी को घर जाना है. बीजेपी की ईमानदार और कर्मठ सरकार आने वाली है. नाम बदलने से चरित्र नहीं बदलता. यह UPA ही है एक अलग नाम से और उनके कार्यकाल को देश ने भलीभांति देखा है. कांग्रेस ने तो भ्रष्टाचार करने में कोई हद नहीं छोड़ी. नाम बदलने से उनके करतूत नहीं बदलेंगे.