logo-image

अजित पवार की NCP 'असली राजनीतिक पार्टी', शरद पवार गुट के पास बहुमत नहीं: महाराष्ट्र अध्यक्ष

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शरद पवार को बड़ा झटका दिया है. राहुल नार्वेकर ने गुरुवार को अपने फैसला में कहा कि, अजीत पवार के नेतृत्व वाला NCP गुट ही असली राजनीतिक दल है.

Updated on: 16 Feb 2024, 07:29 AM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शरद पवार को बड़ा झटका दिया है. राहुल नार्वेकर ने गुरुवार को अपने फैसला में कहा कि, अजीत पवार के नेतृत्व वाला NCP गुट ही असली राजनीतिक दल है. उन्होंने कहा कि, "मेरा मानना ​​है कि अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP ही असली राजनीतिक पार्टी है. अजित पवार के पास 41 विधायकों के साथ विधायी बहुमत है. यह निर्विवाद है."

बता दें कि, महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी के कुल 53 विधायक हैं. जहां अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के पास 41 विधायकों के साथ बहुमत है, वहीं उनके चाचा शरद पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट के पास 12 विधायकों का समर्थन है. 

गौरतलब है कि, जुलाई 2023 से दोनों नेताओं के बीच गुटीय विवाद चल रहा है, जब अजित पवार ने शरद पवार के खिलाफ बगावत कर दी और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना सरकार में शामिल हो गए, जिससे NCP में विभाजन हो गया.