logo-image

Jalna Maratha Protest: मराठा आरक्षण की मांग पर फिर भड़की हिंसा, देखें Video

Jalna Maratha Protest : महाराष्ट्र के जालना में दूसरे दिन शनिवार को भी हिंसक झड़प की खबरें सामने आई हैं. प्रदर्शनकारी और पुलिसवालों के बीच जमकर पथराव और लाठीचार्ज हो रहे हैं.

Updated on: 02 Sep 2023, 05:19 PM

highlights

  • जालना में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर हिंसक झड़प
  • पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजीं
  • पुलिस ने लोगों को आंसूगैस के गोले भी छोड़े

मुंबई:

Jalna Maratha Protest : महाराष्ट्र में एक बार फिर मराठा आरक्षण की मांग उठने लगी है. जालना में मराठी लोग अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी आमने सामने आ गए. दोनों के बीच एक बार फिर से जमकर हिंसक झड़प हुई. प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया तो पुलिसवाले जमकर लाठी बरसाए. इस हिंसा में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. इस हिंसक झड़प को लेकर वीडियो भी सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : Singapore New President: सिंगापुर के राष्ट्रपति बने भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम, मिले 70% वोट

महाराष्ट्र के जालना में शनिवार को मराठा आरक्षण को लेकर प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव किया. इस दौरान उन्होंने सड़क पर कई वाहनों में आग लगी दी. प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बनाया. इस पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. इस घटना को लेकर सामने आए वीडियो में सड़क पर चारों ओर पत्थर दिखाई दे रहे हैं. पुलिस वाले भी लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ते नजर आ रहे हैं. इस दौरान पुलिस कुछ लोगों को पकड़कर अपनी वैन में डालकर थाने लेकर आई है.

यह भी पढ़ें : One Nation One Election : एक राष्ट्र, एक चुनाव के क्या हैं फायदे और नुकसान, बस एक क्लिक में पढ़ें

आपको बता दें कि जालना में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 29 अगस्त से ही लोग अनशन पर बैठे थे. फिर अनशनकारियों की धीरे-धीरे तबीयत बिगड़ने लगी. इस पर पुलिसवालों ने उन्हें उठाने की कोशिश की तो विवाद बढ़ गया. प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मियों के बीच शुक्रवार को जमकर हिंसा हुई. प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया और पुलिस वालों पर पथराव किया. इस पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर आंसू गैस के गोले छोड़े. इस हिंसक झड़प को लेकर प्रदर्शनकारियों ने शनिवार  को नंदुरबार, बीड और जालना में बंद का आह्वान किया था.