logo-image

उज्जैन रेप पीड़िता को गोद लेंगे पुलिस अधिकारी, पढ़ाई-लिखाई से लेकर विवाह करने की उठाई जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में मासूम के साथ दुष्कर्म और बर्बरता से एक तरफ इंसानियत शर्मसार है. तो दूसरी ओर इंसानियत भी देखने को मिल रही है. महाकाल थाने के टीआई ने बच्ची की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी उठाई है. इसके साथ अन्य लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं.

Updated on: 29 Sep 2023, 09:02 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के उज्जैन में मासूम के साथ दुष्कर्म और बर्बरता से एक तरफ इंसानियत शर्मसार है. तो दूसरी ओर इंसानियत भी देखने को मिल रही है. महाकाल थाने के एक पुलिस अधिकारी ने पीड़ित बच्ची को हर संभव मदद करने और उसे गोद लेने का ऐलान किया है.  महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने दरियादिली दिखाते हुए पीड़ित बच्ची को गोद लेकर उसकी पढ़ाई-लिखाई और उसकी शादी की जिम्मेदारी पूरी करने की बात कही है. उन्होंने आगे कहा कि अगर घरवालों की इजाजत होगी तो मैं बच्ची को गोद लेकर उसकी परिवरिश करूंगा. टीआई की मानवता देखकर अन्य लोगों  ने मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. 

 टीआई वर्मा ने कहा कि पीड़ित बच्ची के कराहने की आवाज ने मेरे कलेजे को छल्लनी कर दिया. मैंने जब उस बच्ची की कराहने वाली आवाज सुनी तो मेरा मन व्याकुल हो उठा. मैंने उसी समय बच्ची को पूरी सुरक्षा प्रदान करने का संकल्प लिया. मैं बच्ची को गोद लेना चाहता हूं, लेकिन इसकी कानूनी प्रक्रिया की जानकारी नहीं है.  पर मैं बच्ची की संपूर्ण सुरक्षा करना चाहता हूं. 

उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है कि टीआई अजय वर्मा ने बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मासूम का परिवार अगर चाहेगा तो बच्ची को गोद लेकर उसकी सुरक्षा करेंगे और उसकी अच्छी शिक्षा भी प्रदान करेंगे. 

यह भी पढ़ें: उज्जैन रेप केस पर बोले दिग्विजय सिंह- ये शर्म की बात है, मैं MP का नागरिक होने के नाते...

पुलिस वालों ने दिया खून

बता दें कि 12 साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार ने पूरे देश को झकझोर दिया. इस जघन्य वारदात से लोगों में आरोपी के खिलाफ गुस्सा और आक्रोश है. हालांकि, आरोपी पुलिस गिरफ्त में है. इलाज के दौरान पुलिस वालों ने पीड़िता को खून दिया. 

ये है पूरा मामला

उज्जैन में बच्ची से हैवानियत के मामले में आरोपी ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. ऑटो ड्राइवर का नाम राकेश है और उसकी उम्र 38 साल है. राकेश के ऑटो में खून के धब्बे भी मिले हैं. इसके साथ ही तीन अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता उज्जैन के जीवनखेड़ी इलाके में ऑटो में बैठी थी. सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि हुई है. पुलिस ने 8 किलोमीटर तक के सीसीटीवी फुटेज हासिल किए हैं. बता दें कि पीड़िता मदद की गुहार लगाते हुए पैदल चल रही थी. इसी के आधार पर आगे की कार्वाई की जा रही है. पड़ताल में पता चला है कि वारदात अलसुबह 4 से 5 बजे की है. इस घटना में दो अन्य ऑटो वालों की संलिप्तता पाई गई है.