logo-image

Indore Video : बावड़ी हादसे में जिंदा बचे शख्स ने सुनाई पूरी कहानी, ऐसे बची जान

Indore Accident : मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित एक मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें अब तक 36 लोग मारे जा चुके हैं. इस हादसे में 18 लोग जिंदा बचे हैं, जो घायल हैं. वहीं, बहुत सारे ऐसे लोग भी रहें जिनकी पूरी पीढ़ी इस हादसे की भेंट चढ़ गई. इस हादसे में घायल ललित सेठिया नाम के व्यक्ति ने...

Updated on: 31 Mar 2023, 02:13 PM

highlights

  • इंदौर हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई पूरी कहानी
  • हादसे के होने और उसके जिंदा बचने की पूरी कहानी
  • हादसे में अब तक जा चुकी है 36 लोगों की जान

इंदौर:

Indore Accident : मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित एक मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें अब तक 36 लोग मारे जा चुके हैं. इस हादसे में 18 लोग जिंदा बचे हैं, जो घायल हैं. वहीं, बहुत सारे ऐसे लोग भी रहें जिनकी पूरी पीढ़ी इस हादसे की भेंट चढ़ गई. इस हादसे में घायल ललित सेठिया नाम के व्यक्ति ने पूरे हादसे की कहानी बयान की है और बताया है कि वो कैसे मौत के मुंह से निकल कर बाहर आ गया. वर्ना इस हादसे में उसकी भी जान चली जाती. देखिए वीडियो...

हादसे की कहानी, ललित की जुबानी

बेलेश्वर के महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में घायल पीड़ित ललित कुमार सेठिया ने बताया कि हम हवन कर रहे थे, बहुत भीड़ थी. अंतिम आहुति चल रही थी जब कुआं धंस गया. बावड़ी का पता ही नहीं थ.  बहुत से लोग गिरे, जिसमें बच्चे और महिलाएं ज्यादा थीं. बावड़ी में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. हमें किसी तरह से बाहर निकाला गया. बहुत सारे लोग मारे गए. 

इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे के बाद राहत एवं बचाव अभियान में मदद करने वाले एक स्थानीय निवासी व्यक्ति ने बताया कि बावड़ी में लगभग 40-50 लोग गिर गए थे. हमने घरेलू रस्सियों, साड़ियों आदि के माध्यम से लोगों को बाहर निकाला. आपदा प्रबंधन की टीमें भी मौजूद थीं.

मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 36

इस मामले में इंदौर के पुलिस आयुक्त मकरंद देओस्कर ने कहा कि हादसे में जो एक व्यक्ति लापता था उसका शव बरामद कर लिया गया है. लोगों से जो सूची हमें मिली थी उन्हें बाहर निकाल लिया गया है लेकिन अभी भी हम बचाव कार्य चला रहे हैं जिससे कहीं कोई फंसा न रह जाए. इस हादसे में अब तक 36 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें : Indore: मंदिर में बावड़ी की छत गिरने से अब तक 36 की मौत, हर तरफ हाहाकार

शिवराज सिंह चौहान ने जाना पीड़ितों का हाल

इस बीच, शुक्रवार सुबह ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है. उन्होंने पीड़ितों से मिलकर उनका हाल चाल जाना. साथ ही इस हादसे में जान गंवाने वालों और घायल होने वाले लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत शीर्ष नेता दुख जाहिर कर चुके हैं.