logo-image

भोपाल: मोरबी हादसे के बाद इस पुल को लेकर प्रशासन अलर्ट, दिए आदेश 

भोपाल के नरेला जिले की विधानसभा क्षेत्र से विधायक सारंग ने कहा कि भारतीय  टॉकीज के करीब बने 50 वर्ष पुराने पु​ल का जल्द से जल्द जीर्णोद्धार कराया जाए, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न घट सके. 

Updated on: 12 Nov 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में मोरबी हादसे के बाद से अन्य राज्य भी सतर्कता बरत रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंभ ने शुक्रवार को भोपाल में स्थित खराब हालत में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे चल रहे अतिक्रमण और दुकानों को लगाने पर अधिका​रियों को फटकार लगाई है. पु​ल के निरीक्षण के बाद मंत्री ने इसे अतिक्रमण मुक्त बनाने को कहा है. भोपाल के नरेला जिले की विधानसभा क्षेत्र से विधायक सारंग ने कहा कि भारतीय  टॉकीज के करीब बने 50 वर्ष पुराने पु​ल का जल्द से जल्द जीर्णोद्धार कराया जाए, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न घट सके. 

पुल 1973 में बनकर तैयार किया गया था. तब से इसे कम से कम तीन बार पुनिर्मित किया गया. पुल से रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं. इसका एक भाग क्षतिग्रस्त हो गया. इसे सही करने के आदेश दिए गए हैं. सारंग के अनुसार, इस पुराने पुल की मरम्मत जरूरी है. उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया. इसके साथ जल्द की मरम्मत का काम शुरू करने का निर्देश दिया. सभी पुराने पुल का निरीक्षण हो रहा है. इसके साथ जरूरी कार्रवाई जारी है. गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी शहर में बना केबल के अचानक ढह जाने के कारण 134 लोगों की मौत हो गई थी. यह पुल 30 अक्टूबर को गिर गया था. इस घटना को पूरे देश ने झकझोर दिया था.