logo-image

झारखंड दौरे पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, उपलब्धियों के बदौलत 24 के रण की तैयारी

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह झारखंड दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई तो जेएमएम और कांग्रेस ने पलटवार किया है.

Updated on: 30 May 2023, 09:06 AM

highlights

  • 9 साल में बीजेपी के कितने कमाल?
  • झारखंड दौरे पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह
  • केंद्र की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की कोशिश
  • केंद्रीय मंत्री के दौरे पर सियासी बयानबाजी तेज

Ranchi:

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह झारखंड दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई तो जेएमएम और कांग्रेस ने पलटवार किया है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने 9 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है. इन 9 सालों में सरकार के कई फैसले ऐसे रहे जिन्होंने जनता का दिल जीत लिया तो कुछ फैसलों पर जनाधार बंट भी गया. हालांकि अब 9 साल के कार्यकाल को बीजेपी अमृतकाल बताते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिना रही है और उपलब्धियों के जरिए आने वाले चुनावी राह को आसान करने की कोशिश कर रही है.

9 साल में बीजेपी के कितने कमाल?

बीजेपी ये दावा कर रही है कि 9 साल का कार्यकाल स्वर्ण युग रहा है. साथ ही इसके जरिए जनता तक बीजेपी सरकार की उलब्धियों को पहुंचाने की कोशिश भी जारी है. केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र की उपलब्धियां बताने रांची पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने तो ये तक दावा कर दिया कि देश में 9 साल में जो काम हुआ है वो 70 साल में नहीं हुआ जनता बहुत जल्दी कार्य भूल जाती है कि सरकार ने क्या काम किया है. हम लोगों को बताएंगे हमारी सरकार ने क्या काम किया है. वहीं, JMM केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर विफल बता रही है.

यह भी पढ़ें : लातेहार में TSPC को बड़ा झटका, 6 उग्रवादियों को पुलिस ने धर-दबोचा

केंद्रीय मंत्री के दौरे पर सियासी बयानबाजी तेज

जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने वी के सिंह के दौरे पर कहा कि उपलब्धि कुछ है क्या इनके पास, कुछ बता पाएंगे, सवाल का जवाब देगें ब्रजभूषण सिंह को कौन बचा रहा. हमारे सीमाओं का अतिक्रमण हो रहा है उसके लिए कौन जवाब देह है जवाब देगें. मंहगाई चरम सीमा पर है. दो उद्योगपति घराने के लिए देश को आपने दांव पर लगा दिया इसका जवाब देगें. ये लोग कहीं भी जाने के लायक नहीं हैं. जनता से संपर्क के लायक नहीं हैं. जो सवाल पूछे जायेंगे झारखंड की धरती पर कि इस राज्य के साथ सौतेला व्यवहार क्यों, आंदोलन कारी के बेटे और राज्य के सीएम को परेशान किया जा रहा है. राज्य को लूटने वाले लोग, हर मोर्चे पर असफल सरकार कुछ भी नहीं बता पाएगी.

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं है और सभी सियासी दल अपने अपने तरीके से मिशन 24 को साधने में जुटी हुई है. एक तरफ केंद्र सरकार अपनी उपलब्धियों के बदौलत सत्ता पर तीसरी बार काबिज होने की कोशिश में है तो विपक्ष अपने सवालों के जरिए सत्ताधारी दल पर निशाना साध रही है. यही वजह है कि 9 साल के कार्यकाल पर सियासी बवाल मचा है.

रिपोर्ट : कुमार चंदन