logo-image

J&K: पाकिस्तान ने फिर की 'नापाक' हरकत, रामगढ़-अरनियां सेक्टर में की गोलीबारी, BSF का जवान शहीद

Cross Border Firing in Armia Sector: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सीमापार से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. इस दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स ने सांबा के रामगढ़ और अरनियां सेक्टर में गोलीबारी की.

Updated on: 09 Nov 2023, 12:04 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन
  • रामगढ़ और अरनिया सेक्टर में की गोलीबारी
  • बीएसएफ का एक जवान घायल

New Delhi:

Cross Border Firing in Armia Sector: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. वह लगाता संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. लेकिन सीमा पार से होने वाली गोलीबारी का भारतीय सेना के जवान मुंहतोड़ जवाब देते हैं. इसी बीच पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में उकसावे की कार्रवाई की अंजाम दिया. दरअसल, पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार देर रात क्रॉस बॉर्डर फायरिंग की. जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया. लेकिन इलाज के दौरान घायल जवान ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: J&K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

बताया जा रहा है पाकिस्तानी रेंजर्स ने देर रात सांबा जिले के रामगढ़ और अरनियां सेक्टर्स में बिना उकसावे की गोलीबारी की. स्थानीय लोगों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने रात लगभग दो-ढाई बजे गोलीबारी की. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसी गोलीबारी की घटना को इलाके में 4-5 साल बाद देखा.

गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल

पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया. जिसे रामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इमरजेंसी ड्यूटी में मौजूद डॉ. शमशाद ने बताया कि, "गोली लगने से घायल 28 वर्षीय बीएसएफ के एक जवान को यहां लाया गया था. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद रैफर कर दिया गया, जवान के घायल होने की सूचना रात एक बजे मिली, उसके तुरंत बाद डॉक्टरों की टीम वहां पहुंच गई." हालांकि घायल जवान को बचाया नहीं जा सका.

ये भी पढ़ें: Delhi AQI Today: सांस लेने लायक नहीं दिल्ली की हवा, AQI 500 के पार, राजधानी के हर इलाके में छाई धुंध

गोलाबारी के बाद सीमा पर बड़ी चौकसी

रामगढ़ और अरनियां सेक्टर में अकारण गोलीबारी के बार सेना ने चौकसी बड़ा दी है. साथ ही इलाके में आम लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. एक स्थानीय महिला ने बताया कि, "गोलीबारी रात में शुरू हुई, हमें सुबह चार बजे के आसपास इसके बारे में पता चला कि ये अब बंद हो गई. हम अपने बच्चों के साथ स्टोर रूम में सो रहे थे." उन्होंने आगे बताया कि स्कूलों ने कहा कि अब बस वहां नहीं आएगी, क्योंकि हमारा गांव सीमा के पास है, अब हम अपने बच्चों को पास के गांव में लेकर जा रहे हैं. जहां से स्कूल की बस हमारे बच्चों को लेकर जाएगी.