logo-image

J&K: सुरक्षाबलों ने बारामूला में नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, हाइवे किनारे मिला IED किया नष्ट

Baramulla IED: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से बड़ी आतंकी घटना को होने से रोक दिया. दरअसल, बारामूला में नेशनल हाइवे किनारे लगाए गए आईईडी को सुरक्षा बलों ने नष्ट कर दिया. सुरक्षाबलों को सोमवार सुबह इस आईईडी के बारे में जानकारी मिली थी.

Updated on: 11 Sep 2023, 09:28 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर को दहलाने की कोशिश नाकाम
  • बारामूला में हाइवे किनारे मिला आईईडी
  • बम निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय किया IED

New Delhi:

Baramulla IED: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया. दरअसल, आज (सोमवार) सुबह बारामूला जिले में जम्मू-बारामूला नेशनल हाइवे पर प्लांट किए गए आईईडी (IED) बम निरोधक दस्ता ने विस्फोट कर उड़ा दिया. जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह हंजीवेरा पट्टन इलाके में जम्मू-बारामूला नेशनल हाइवे पर आईईडी जैसी संदिग्ध वस्तु के पड़े होने की सूचना मिली. इसके बाद सुरक्षाबल और बम निरोधक दस्ता ने इस पर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: Assam: डिब्रूगढ़ में भीषण सड़क हादसा, गाड़ी के उड़ गए परखच्चे...इतने लोगों की मौत

इस दौरान हाइवे को दोनों ओर से बंद कर दिया गया. वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया. जिससे किसी जान या माल का नुकसान न हो. उसके बाद बम निरोधक दस्ता ने आईईडी को विस्फोट कर उड़ा दिया. आईईडी मिलने की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और बीडीएस के जवान मौके पर पहुंच गए और बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया. आईईडी मिलने के बाद फिलहाल सुरक्षाब इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

कुछ दिन पहले भी हाइवे किनारे मिला था आईईडी

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब आतंकियों ने अपने नाकाम मंजूबों को पूरा करने के लिए हाइवे किनारे आईईडी लगाया हो. इससे पहले 4 सितंबर को जम्मू-पुंछ हाईवे पर भी सुरक्षाबलों को आईईडी मिला था. जिसे सुरक्षाबलों के वाहनों को भारी नुकसान पहुंचाने की साजिश के तहत लगाया गया था. बताया गया कि आतंकियों ने हाईवे पर नारिया गांव के पास एक पुलिया के किनारे लगभग तीन किलो वजब की इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोजिव डिवाइस (IED) को छिपाकर रखा था.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: बारामूला में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर के 3 सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

लेकिन सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को सुबह पौने पांच बजे इस आईईडी के बारे में पता चल गया. उसके बाद हाईवे पर यातायात रोक दिया गया और उसे नष्ट कर दिया गया. इसके बाद सुरक्षा बलों ने 9 सितंबर को जम्मू कश्मीर में हाइब्रिड आतंकियों पर शिकंजा कसते हुए पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें तीन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे.