logo-image

Jammu : पुलिस के हत्थे चढ़ा पाकिस्तान की साजिश का सबसे बड़ा मोहरा, जानें कौन है वो

Jammu Kashmir : पाकिस्तान (Pakistan) जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में अशांति फैलाने के लिए नया-नया तरीका ढूंढता रहता है. पहले पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी को भेजा जाता था और अब नशा की सप्लाई की जा रही है.

Updated on: 03 Mar 2023, 08:17 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : पाकिस्तान (Pakistan) जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में अशांति फैलाने के लिए नया-नया तरीका ढूंढता रहता है. पहले पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी को भेजा जाता था और अब नशा की सप्लाई की जा रही है. लेकिन, भारतीय सेना के जवान (Indian Army) उनकी हर नापाक हरकतों को नाकाम कर दे रहे हैं. इस बीच एलओसी के पास पुलिस और सुरक्षाबलों के हत्थे पाकिस्तान की ड्रग्स वाली साजिश का सबसे बड़ा मोहरा चढ़ा है. (Jammu Kashmir)

जम्मू के पुंछ में पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था. इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एलओसी के नजदीक मंडी इलाके में रहने वाले ड्रग के सरगना रफी धाना ऊर्फ रफी लाला को गिरफ्तार किया. ज्वाइंट ऑपरेशन में रफी लाला के घर से 7 किलो हेरोइन, 2 करोड़ रुपये, एक पिस्टल, एक मैगजीन और 10 राउंड बरामद किए गए हैं. पुलिस ने ड्रग स्मगलर रफी लाला के खिलाफ PSA लगाया है. (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें : Cough Syrup Case: उज्बेकिस्तान में बच्चों की मौत के मामले में दवा कंपनी के तीन अधिकारी गिरफ्तार, मालिक-मालकिन फरार

बताया जा रहा है कि ड्रग स्मगलर के तार पंजाब से भी जुड़े हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस इस नेक्सस की जांच कर रही है. वहीं, भारतीय सेना के जवानों ने रविवार को घुसपैठ की आशंका के बाद 3 ड्रग पैडलर को पाकिस्तान से बॉर्डर के इस पार भेजी गई ड्रग कन्साइनमेंट के साथ गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि अक्सर बार्डर पास से ड्रोन के जरिये ड्रग्स भारत में भेजे जा रहे हैं. ये ड्रग्स जम्मू-कश्मीर और पंजाब में आते हैं. अबतक सुरक्षाबलों ने कई ऐसे मामले पकड़े हैं. हालांकि, भारतीय सेना की पाकिस्तान की ड्रग्स वाली हरकत पर पैनी नजर है. रफी लाला की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों की एक बड़ी सफलता है. अब कई और मामलों के खुलासे हो सकते हैं. (Jammu Kashmir)