logo-image

Jammu-Kashmir: उड़ी में LoC पर सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

Jammu-Kashmir: सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया था कि ठंड की शुरुआत हो चुकी है और भारी बर्फबारी के कारण सभी रास्ते बंद होने से पहले आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ करने का प्रयास कर सकते हैं

Updated on: 15 Nov 2023, 04:37 PM

New Delhi:

Jammu-Kashmir: जम्मू और कश्मीर उड़ी इलाके से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों के बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने यहा एक आतंकी को मार गिराया है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के उड़ी में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों को गोली चलाते देख सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और उनको मुंहतोड़ जवाब दिया. सुरक्षाबलों ने इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया. 

यह खबर भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: उड़ी में LoC पर सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

अभी तक आतंकी और संबंधित आतंकी संगठन की पहचान नहीं हो पाई है. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारा गया आतंकी नियंत्रण रेखा ( एलओसी ) पर घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसको विफल कर दिया. आपको बता दें कि सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया था कि ठंड की शुरुआत हो चुकी है और भारी बर्फबारी के कारण सभी रास्ते बंद होने से पहले आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ करने का प्रयास कर सकते हैं. लेकिन सीमा पर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. जिसके चलते घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम कर दिया जाएगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Madhya Pradesh & Chhattisgarh assembly election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार का शोर आज होगा खत्म, आखिरी दिन दिग्गज दिखाएंगे दम

आखिर क्यों बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर में आर्टिकल 370 और धारा 35ए के हटने के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बोखलाया हुआ है. पाकिस्तान किसी भी कीमत पर जम्मू-कश्मीर में शांति नहीं चाहता और समय-समय पर अपनी आतंकी भेजकर घाटी में आतंक मचाना चाहता है. क्योंकि पाकिस्तान के लगाता है कि अशांत कश्मीर विश्व बिरादरी का ध्यान अपनी तरफ खींचेगा. यही वजह है कि पाकिस्तान समय-समय पर भारत में अपने घुसपैठिये भेजता है जो समय-समय पर कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में धमाके करते हैं. घुसपैठ की ये कोशिशें सर्दियों के दिनों में ज्यादा बढ़ जाती हैं. क्योंकि सर्दियों में बर्फबारी की आड़ लेकर आतंकियों को सीमा पार से घुसपैठ करने में आसानी होती है.