logo-image

जम्मू: Tenant वेरिफिकेशन पर बड़ा आदेश, 10 दिन में करें ये काम नहीं तो होगी कार्रवाई   

हाल ही में जम्मू में हुई आतंकी वारदातों के मद्देनजर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन जम्मू ने जम्मू शहर में रेंट पर मकान देने और डोमेस्टिक हेल्पर रखने वालों को उनकी अनिवार्य तौर पर वेरिफकेशन करवाने के आदेश जारी किए है

Updated on: 01 Jun 2022, 05:48 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में जम्मू में हुई आतंकी वारदातों के मद्देनजर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन जम्मू ने जम्मू शहर में रेंट पर मकान देने और डोमेस्टिक हेल्पर रखने वालों को उनकी अनिवार्य तौर पर वेरिफकेशन करवाने के आदेश जारी किए है. डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने इसके लिए सभी लैंड लॉर्ड्स को 10 दिन का समय दिया है. ऐसा न करने की सूरत में सेक्शन 188 के तहत कार्रवाई करने के आदेश जारी किए है. जिला आयुक्त का ये आदेश जम्मू के एसएसपी द्वारा भेजी गए एक लिखित अनुरोध के बाद आया है. जिसमे उन्होंने कहा है की ऐसे कई मामले सामने आए है जहां एंटी सोशल और एन्टी नेशनल एलिमेंट्स ने किराएदार की आड़ में छिपने की कोशिश की है. ऐसा में सभी क्षेत्रों में Landlord की वेरिफिकेशन अनिवार्य की जानी चाहिए. 

एसएसपी के अनुराध के बाद जिला प्रशासन की तरफ से एक फॉर्म भी जारी किया गया है. इसमें Owner और Tenant के sign compulsary किए गए हैं. साथ ही दोनों की फोटो लगाना भी फॉर्म में जरूरी होगा. इसके साथ  ही कंसर्न पुलिस स्टेशन को सारा रिकॉर्ड रजिस्टर में मेन्टेन करने के लिए कहा गया है. ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह के आदेश निकले है लेकिन पहली बार जरूर है जब प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की बेस्ट कही गयी है .

अगर बाते करे तो अभी कुछ दिन पहले ही जम्मू के सुनजवां इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 फिदायीन आतांकियो को मार गिराया था. जिस जगह पर ये आतंकी वारदात हुई थी वही इन आतांकियो के मददगार एक स्थानीय निवासी के घर मे रह रहे थे जिसने इन लोगो के अपने घर मे रहने की जानकारी पुलिस को नही दी थी. इसके साथ ही कुछ महीने पहले TRF का आतंकी हिदायतुल की भी गिरफ्तारी हुई थी. जम्मू के भटिंडी इलाके में हिदायतुल भी एक घर मे एक महिला के साथ रह रहा था. जहा से पुलिस ने बाद में हत्यारे भी बरामद किए थे .