logo-image

हरियाणा में दर्दनाक हादसा, मिट्टी में जिंदा दफन हो गए कई लोग, तफ्तीश जारी

हरियाणा में कई लोग मिट्टी में जिंदा दफन हो गए. घटना साढौरा की है, जहां फिलहाल बचाव कार्य चल रहा है. वहीं पुलिस तहकीकात में जुटी है.

Updated on: 05 Apr 2024, 01:20 PM

नई दिल्ली :

हरियाणा के यमुनानगर में मिट्टी में दबने से दो महिलाओं की मौत हो गई. घटना साढौरा की बताई जा रही है, जहां मिट्टी की ढांग गिरने से ये दर्दनाक हादसा पेश आया है. मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल मौके पर बचाव कार्य जारी है. वहीं कई अन्य लोगों के मिट्टी में दबे होने की आशंका है, जिनकी तलाश की जा रही है. हादसे में जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करावाया गया है. वहीं संबंधित विभाग घटना की तहकीकात में जुटा है. पुलिस भी मौके पर लोगों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि, रमजान के महीने में घरों में रंगाई-पुताई के साथ-साथ रेनोवेशन का काम चल रहा है. इसी सिलसिल में साढौरा के आठ लोग, जिसमें दो बच्चे, पांच महिलाएं और एक शख्स शामिल था, मिट्टी लाने गए हुए थे. वे सभी अभी मिट्टी निकालने के लिए खुदाई कर रही रहे थे कि, तभी एकाएक मिट्टी की ढांक एकाएक नीचे बैठ गई. इससे पहले की वे लोग खुद को संभाल पाते, सभी नीचे दब गए.

मिट्टी में दबे लोगों को निकाला बाहर

हादसे का शिकार हुए लोगों की चीख-पुकार सुनकर फौरन, आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे और घंटों की मशक्कत के बाद लोगों को मिट्टी के नीचे से बाहर निकाला. मामले की इत्तला फौरन पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस की एक टीम फौरन मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं मिट्टी में दबे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. 

दो महिलाओं की मौत हो गई

मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए घायलों के परिजन ने बताया कि, साढौरा के कुल आठ लोग मिट्टी लाने गए हुए थे. इस दौरान मिट्टी की ढांग बैठ गई और ये सभी दब गए. इसके बाद फौरी तौर पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया और फिर मिट्टी में दबे लोगों को बाहर निकाल लिया गया. हालांकि हादसे का शिकार हुई दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं अन्य जख्मी बच्चों और अन्य लोगों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. पुलिस विभाग मौके पर पहुंचकर पूरे हादसे की तफ्सील से जांच करने में जुटा है. जल्द ही बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है.