logo-image

Haryana: नायब सैनी होंगे हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री, बैठक में चुने गए विधायक दल के नेता

Manohar Lal Khattar Resigns: हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूट गया है. वहीं मनोहर लाल खट्टर ने भी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 12 Mar 2024, 02:05 PM

नई दिल्ली:

Manohar Lal Khattar Resigns: हरियाणा में बीजेपी और जजपा का गठबंधन टूट गया है. इसके साथ मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूट सकता है. सीएम के साथ पूरे मंत्रिमंडल ने इस्तीफा दिया. इसके बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक हो रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ भी चंडीगढ़ पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि मनोहल लाल खट्टर ही हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वह आज शाम को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच करार न होने की वजह से जेजेपी गठबंधन से बाहर हो गई. हालांकि, क्षेत्रीय दल और निर्दलीय विधायकों का बीजेपी को समर्थन प्राप्त है. इसलिए राज्य में अगली सरकार भी बीजेपी की ही बनेगी.

'लोकसभा चुनाव बीजेपी जीतेगी सभी 10 सीटें'

इससे पहले सिरसा से विधायक और हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने गठबंधन को लेकर कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन लगभग टूट चुका है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी 10 सीटें जीतेगी. कांडा ने कहा कि जेजेपी के बिना भी हरियाणा सरकार जीतेगी. वहीं निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि हमने पहले ही सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन दे दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल से मुलाकात में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई. रावत ने कहा कि बातचीत से ऐसा आभास हुआ था जजपा से गठबंधन तोड़ने की शुरुआत हो गई है.