logo-image

Delhi: राजधानी के वेलकम इलाके में दो मंजिला पुरानी इमारत धराशायी, 2 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

Delhi Building Collapse: पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में दो मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत की खबर है. जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है.

Updated on: 21 Mar 2024, 07:31 AM

highlights

  • दिल्ली के वेलकम इलाके में दो मंजिला इमारत गिरी
  • दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर
  • देर रात करीब दो बजे गिरी इमारत

नई दिल्ली:

Delhi Building Collapse: राजधानी दिल्ली के वेलकम इलाके में गुरुवार तड़के दो मंजिला पुरानी इमारत के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है. हादसा देर रात करीब दो बजे हुआ. जिसकी सूचना पुलिस को 2 बजकर 16 मिनट पर मिली. इमारत के गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई. इसके तुरंत बाद बचाव अभियान चलाया गया. बचाव कर्मियों ने तीन लोगों को इमारत के मलबे से बाहर निकाला. डॉक्टरों ने इनमें से दो को मृत घोषित कर दिया. जबकि तीसरे शख्स की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: बदायूं में दोहरा हत्याकांड: दूसरे आरोपी जावेद पर इनाम घोषित, साजिद की पत्नी पर बड़ा खुलासा

इमारत को गिराने का चल रहा था काम

स्टेशन ऑफिसर अनूप सिंह के मुताबिक, दिल्ली के वेलकम इलाके में एक पुरानी इमारत को गिराने का काम किया जा रहा था. तभी रात करीब दो बजे इमारत गिर गई. इमारत के मलबे में तीन मजदूर फंस गए. तीनों को रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाल लिया. लेकिन इनमें से दो की मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. जानकारी के मुताबिक, दो मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर जींस कटिंग का काम चलता था, जबकि पहली मंजिल खाली थी.

हादसे की जांच जारी

हादसा वेलकम इलाके के कबीर नगर में हुआ. दमकल कर्मियों को रात करीब 2.16 बजे इमारत के गिरने की सूचना मिली थी. दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अरशद (30) तौहीद (20) और रेहान (22) को मलबे से बाहर निकाल लिया. इस हादसे में अरशद और तौहीद की मौत हो गई. जबकि, रेहान गंभीर रूप से घायल है.

बिल्डिंग के मलबे से बाहर निकालने के बाद तीनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. जबकि तीसरे मजदूर रेहान का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि ये इमारत शाहिद ही है. फिलहाल बिल्डिंग के मालिक का पता लगाया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि हादसे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Earthquake: देश के इस राज्य में सुबह-सुबह कांपी धरती, बैक टू बैक 2 बार महसूस किए गए भूकंप के झटके