logo-image

दिल्ली हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट की फ्लाइट में लगी आग, सभी सुरक्षित

SpiceJet Aircraft Fire : दिल्ली एयरपोर्ट से आगजनी की एक बड़ी खबर सामने आई है. स्पाइसजेट के विमान में आग लगने से कर्मचारियों और यात्रियों में भगदड़ मच गई. हालांकि, सभी लोग सुरक्षित हैं.

Updated on: 25 Jul 2023, 10:01 PM

highlights

  • इंजन मेंटनेंस के दौरान विमान में लगी आग
  • मेंटनेस के काम में लगे सभी कर्मचारी सुरक्षित
  • स्पाइसजेट में लगी आग पर काबू पाया गया

नई दिल्ली:

SpiceJet Aircraft Fire : देश की राष्ट्रीय राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान (SpiceJet Aircraft) में अचानक से भीषण आग लग गई, जिससे हवाई अड्डे पर मौजूद कर्मचारियों और यात्रियों में हड़कंप मच गया. घटना सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आनन फानन में मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया है. हालांकि, आग से स्पाइसजेट की फ्लाइट को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है. (SpiceJet Aircraft Fire)

यह भी पढ़ें : Monsoon Session 2023 : मणिपुर पर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल तो BJP ने किया पलटवार, जानें किसने क्या कहा?

दिल्ली हवाई अड्डे पर आगजनी घटना मंगलवार को देर शाम घटी है. इंजन मेंटनेंस के दौरान स्पाइसजेट Q400 विमान में आग लगी. इंजन रखरखाव के कार्य में लगे कर्मचारियों को तत्काल सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, फ्लाइट में आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है. आग बुझने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के कर्मियों ने राहत की सांस ली है. इसे लेकर एयरलाइन कंपनी का कहना है कि विमान और रखरखाव कर्मी सुरक्षित हैं. (SpiceJet Aircraft Fire)

यह भी पढ़ें : Monsoon Session 2023: अमित शाह का कांग्रेस नेताओं को पत्र- मणिपुर पर सरकार चर्चा को तैयार, लेकिन विपक्ष क्यों...

स्पाइसजेट प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इंजन के रखरखाव के दौरान स्पाइसजेट विमान निष्क्रिय पावर पर इंजन ग्राउंड रन करते समय एएमई ने इंजन एक पर आग देखी. इस पर एएमआई ने तुरंत विमान के अग्निशामक को सूचित कर दी और साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुला लिया गया. हालांकि, विमान और रखरखाव में लगे कर्मचारियों को फटाफट घटनास्थल से हटा दिया गया. (SpiceJet Aircraft Fire)