logo-image

दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी को वित्त और राजस्व मंत्रालय भी सौंपे गए

Kejriwal Cabinet Reshuffle : दिल्ली सरकार में आतिशी का कद बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार, उपराज्यपाल ने केजरीवाल की कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी दे दी है. आतिशी को अब वित्त और राजस्व मंत्रालय की भी जिम्मेदारी मिल गई है.

Updated on: 29 Jun 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

Kejriwal Cabinet Reshuffle : दिल्ली सरकार में आतिशी का कद बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार, उपराज्यपाल ने केजरीवाल की कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी दे दी है. आतिशी को अब वित्त और राजस्व मंत्रालय की भी जिम्मेदारी मिल गई है. वहीं, दिल्ली सरकार के मुताबिक अभी तक उनके पास मंत्रिमंडल फेरबदल की फाइल एलजी से लौटकर नहीं आई है. आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी शिक्षा मंत्री बनाई गई थीं. 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर AAP का बड़ा ऐलान, बताया कितनी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से उपराज्यपाल वीके सक्सेना को दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल के प्रस्ताव की फाइल भेजी गई थी. इस पर एलजी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. इसके बाद आतिशी के पास शिक्षा मंत्रालय के साथ वित्त और राजस्व मंत्रालय भी आ गए हैं. हालांकि, दिल्ली सरकार ने कहा कि एलजी कार्यालय से अबतक मंत्रिमंडल के विभागों के फेरबदल की फाइल अभी तक नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें : स्मृति ईरानी का राहुल गांधी से सीधा सवाल, अमेरिका में जॉर्ज सोरोस से जुड़े लोग से क्या हुई बात?

गौरतलब है कि इसी साल मार्च के महीने में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली सरकार की कैबिनेट में शामिल किया गया था. उस वक्त आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, आर्ट कल्चर व भाषा और टूरिज्म कुल छह विभागों की जिम्मेदारी मिली थी और सौरभ भारद्वाज को हेल्थ, अर्बन डेवलपमेंट, जल, सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण, विजिलेंस, सर्विसे और इंडस्ट्री कुल 7 मंत्रालय सौंपे गए थे.