logo-image

Delhi: राजस्व मंत्री आतिशी ने इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, बुराडी छठ घाट का किया निरीक्षण

देश का राजधानी दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही हैं. हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली में छठ पूजा को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी है. छठ पूजा के लिए दिल्ली में जगह-जगह घाट बनाए गए हैं.

Updated on: 16 Nov 2023, 07:49 PM

New Delhi:

देश का राजधानी दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही हैं. हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली में छठ पूजा को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी है. छठ पूजा के लिए दिल्ली में जगह-जगह घाट बनाए गए हैं. इस काम में दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सभी संबंधित विभागों को लगाया गया है. इस क्रम में दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने आज यानी गुरुवार को बुराडी स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में छठ घाट का दौरा किया और वहाँ चल रही तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. 

सभी विधायक और विभाग ग्राउंड जीरो पर मौजूद

आपको बता दें कि छठ पूजा की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर सभी विधायक और विभाग ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं. आतिशी ने बताया कि छठ महापर्व पूर्वांचलियों के लिए बहुत बड़ा त्यौहार, हर साल की तरह इस साल भी भव्यता से हो इसका आयोजन इस दिशा में हम युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं.  मंत्री ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल का मानना है कि पूर्वांचली दिल्ली का एक अभिन्न हिस्सा, दिल्ली की तरक्की में पूर्वांचलियों का अहम योगदान है. ऐसे में हमारा प्रयास है कि दिल्ली के हमारे पूर्वांचली भाई-बहन खुशी, सुकून और उल्लास के साथ छठ महापर्व मनाएं. राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिन-रात काम कर छठ घाट तैयार किए जाएं ताकि आखिरी दिन के लिए कोई काम न बचे और श्रद्धालुओं को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े.

छठ महापर्व पूर्वांचलियों के लिए बहुत बड़ा त्यौहार

राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि छठ महापर्व पूर्वांचलियों के लिए बहुत बड़ा त्यौहार है. दिल्ली में छठ महापर्व के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न आए इसके लिए केजरीवाल सरकार  हर ज़रूरी कदम उठाते हुए पिछले 8 सालों से भव्यता से इस पर्व का आयोजन किया है. इस श्रृंखला में दिल्ली में इस साल केजरीवाल सरकार ने 1000 से अधिक छठ घाट तैयार किए है. और छठ की तैयारियों में कोई कमी न रहे इसलिए केजरीवाल सरकार के सभी विधायक और विभाग ग्राउंड जीरो पर उतरे हुए है.

दिल्ली में इस साल केजरीवाल सरकार ने 1000 से अधिक छठ घाट तैयार किए

मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि इन छठ घाटों पर तालाब बनाने से लेकर यहां टेंट, लाइट्स, साफ-सफाई, सुरक्षा आदि सभी चीजों का इंतजाम दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है. इसके साथ ही बहुत से घाटों पर मैथली-भोजपुरी अकादमी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा. हमारा प्रयास है कि दिल्ली के हमारे पूर्वांचली भाई-बहन ख़ुशी, सुकून और उल्लास के साथ आस्था के महापर्व छठ को मनाएं.