logo-image

Chandigarh Mayor Polls: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले CM केजरीवाल, आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से साबित हो गया कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं. इंडिया गठबंधन के 20 में से 8 वोट गलत तरीके से रद्द कर भाजपा के प्रत्याशी विजयी घोषित कर दिया गया था. 

Updated on: 20 Feb 2024, 11:55 PM

highlights

  • इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC को धन्यवाद- केजरीवाल
  • इंडिया गठबंधन की पहली और बहुत बड़ी जीत है, हम ये जीत छीन कर लाए हैं: केजरीवाल
  • आज देश में जनतंत्र को कुचला जा रहा है, यह फैसला बहुत मायने रखता है: केजरीवाल

 

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में की गई बेइमानी की सच्चाई मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश के सामने आ गई. इस मामले में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि सत्य परेशान हो सकता है, मगर पराजित नहीं. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की विजय हुई है. यह एक ऐतिहासिक फैसला है. इस फैसले से चंडीगढ़ के साथ पूरे देश की जनता की जीत हुई है. इसके साथ साथ ही, यह इंडिया गठबंधन की पहली बड़ी जीत है. देखा जाए तो हम यह जीत उनसे छीन कर लाए हैं. सीएम ने कहा कि इंडिया गठबंधन के 20 में से 8 वोट चोरी कर लिए गए थे. मगर हमने हार नहीं मानी. यह जीत संदेश देता है कि एकता के साथ अच्छी प्लानिंग, रणनीति और मेहनत से भाजपा को हराया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: यूपी बोर्ड की परीक्षा 22 फरवरी को, नकल रोकने को लेकर एंटी चीटिंग प्लान बनाया 

सीएम ने कहा, ये लोग बड़े विश्वास से लोकसभा चुनाव में 370 सीट आने का दावा कर रहे हैं. इसका अर्थ है कि इन्होंने कुछ तो गड़बड़ी की है. ऐसे में देश के 140 करोड़ लोगों को मिलकर अपने जनतंत्र को बचाना पड़ेगा.

यह ऐतिहासिक फैसला, ऐसा पहली बार हुआ- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लेकर पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता की. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आया है. हम सबने ये देखा है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 20 वोट इंडिया गठबंधन और 16 वोट भाजपा के थे.

इंडिया गठबंधन के 20 में से 8 वोट गलत तरीके से रद्द कर दिए गए. इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार को हारा हुआ और भाजपा प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया. मामला जब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने जल्दी-जल्दी सुनवाई आरंभ कर दी. सुप्रीम कोर्ट ने सारे बैलेट पेपर मंगाए और देखा. इसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिजल्ट की घोषण कर दी. उन्हें लगता है कि भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत आभार करते हैं. 

इंडिया गठबंधन की पहली जीत: केजरीवाल

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव का निर्णय हमारे पक्ष में है. ये बहुत बड़ी जीत है. इंडिया गठबंधन की पहली जीत है. यह हमारे लिए मायने रखती है. एक तरह से हम उन लोगों से जीत छीन कर लाए हैं. उन लोगों ने तो वोट चोरी कर लिए थे. लेकिन हमने हार नहीं मानी. हम आखिरी समय तक लड़ते रहे, संघर्ष करते रहे. अंत में हमारी जीत हुई. भाजपा को एकता, अच्छी प्लानिंग, रणनीति और मेहनत से हराया जा सकता है. इस चुनाव के नतीजों ने यह साबित कर दिया है. 

मेयर चुनाव में सीसीटीवी कैमरे में वोटों की चोरी रंगेहाथ पकड़ी गई- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर ये लोग 36 वोट में से 25 फीसद वोट चोरी कर सकते हैं तो 90 करोड़ वोटों में से कितने वोट चोरी करेंगे. इस बार इनकी किस्मत खराब थी. चंड़ीगढ़ मेयर चुनाव के दौरान सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे और कैमरे में ये लोग रंगेहाथ पकड़े गए. इससे साफ जाहिर है कि ये कितने बड़े स्तर पर वोटों की चोरी करते हैं.