logo-image

पंचायत समिति सदस्य के पति की हत्या के बाद तनाव, 20 घंटे के बाद किया अंतिम संस्कार

समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर ओपी के रहियार पंचायत के पंसस पति संतोष पासवान की गोली मार कर हत्या कर दी गई.

Updated on: 12 Aug 2023, 08:16 PM

highlights

  • पंचायत समिति सदस्य के पति की हत्या के बाद तनाव
  • 20 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार 
  • प्रेमप्रसंग के मामले से जोड़कर देखा जा रहा

Samastipur:

समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर ओपी के रहियार पंचायत के पंसस पति संतोष पासवान की गोली मार कर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद से ग्रामीणों में इसे लेकर आक्रोश देखा जा रहा है. इसे लेकर लोगों का आक्रोश दूसरे दिन भी देखने को मिला, जिसकी वजह से करीब 20 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान रहियार गांव शनिवार को छावनी में तब्दील हो गया. आक्रोशित लोगों की बस यही मांग है कि आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए और पंचायत समिति सदस्य के पति के बाल बच्चों की परवरिश का खर्च जिला प्रशासन उठाए. ग्रामीणों के आक्रोश और मांग को देखते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा पीड़ित परिवार को 4.12 लाख का मुआवजा चेक दिया गया. 

यह भी पढ़ें- साउथ की जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश, स्टेशन जानने से पहले पढ़ें ये खबर

20 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार 

इसके साथ ही दोनों बेटी को आवासीय विद्यालय में सरकारी खर्च पर पढाई लिखाई कराने का आश्वासन दिया. जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और शव का अंतिम संस्कार किया गया. पोस्टमार्टम के बाद स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई, जब पीड़ित परिवार के लोग ही इस हत्याकांड में आरोपी बना दिए गए. लोगों के घर पर शव जलाने की बात करने लगे. हालांकि जानकारी के बाद तुरंत बड़ी संख्या में फोर्स को मौके पर भेजा गया. लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया.

पीड़ित परिवार को 4.12 लाख का मुआवजा
 
रोसड़ा के डीएसपी शिवम कुमार ने बताया कि इस मामले में 12 लोगों को आरोपित किया गया है. पुलिस ने तीन लोगों से पूछताछ कर उसे हिरासत में ले लिया है. जल्द ही शूटर की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा और साजिशकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि कल शाम संतोष पासवान बाइक से अपने चचेरे भाई राजीव कुमार पासवान के साथ रोसड़ा से शिवाजीनगर लौट रहे ते. उसी दौरान बाइक सवार अज्ञात अपराधी पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में मौके पर ही संतोष पासवान की मौत हो गई. पुलिस की मानें तो इस घटना को शिवाजीनगर में कुछ दिन पूर्व हुए एक प्रेमप्रसंग के मामले को जोड़ कर देखा जा रहा है.