logo-image

गया के स्कूल में छात्र की संदेहास्पद मौत, हाईकोर्ट ने शिक्षक को दिया यह आदेश

गया के एक बड़े निजी स्कूल जीडी गोयनका स्कूल के 8वीं कक्षा का छात्र कृष्ण प्रकाश की संदेहास्पद अवस्था में मौत हो गई थी.

Updated on: 18 Jan 2023, 04:02 PM

highlights

  • गया के स्कूल में छात्र की संदेहास्पद मौत
  • शिक्षक पर परिजनों ने लगाया मौत का आरोप
  • हाईकोर्ट में परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

 

Gaya:

गया के एक बड़े निजी स्कूल जीडी गोयनका स्कूल के 8वीं कक्षा का छात्र कृष्ण प्रकाश की संदेहास्पद अवस्था में मौत हो गई थी. इस मामले में 11 महीने बाद हाईकोर्ट ने आरोपी शिक्षक को सरेंडर करने का आदेश दिया है. घटना पिछले 16 फरवरी, 2022 की है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरोपी शिक्षक शिवेंदु ने कोर्ट में सरेंडर किया है. बता दें कि 16 फरवरी, 2022 को  स्कूल में छात्र की तबीयत बिगड़ गई थी. वह जिस बस से हर दिन घर आता था, उसी बस में बेहोश होकर गिर पड़ा. इसके बाद उसे होश नहीं आया. आनन फानन में जेपीएन अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

यह भी पढ़ें- धर्म परिवर्तन के आरोप में दो लोगों की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

संदिग्ध परिस्थिति में छात्र की मौत
संदिग्ध परिस्थिति में स्कूल में ही मौत मामले की जांच चल रही है. घटना के बाद मृतक छात्र के परिजनों के द्वारा स्कूल के शिक्षक पर पिटाई से मौत का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. जिसके बाद गया के एएनएमएमसीएच में पोस्टमार्टम रिपोर्ट को स्कूल प्रबंधन के मिलीभगत से बदल दिया गया था. रिपोर्ट में मौत को वजह सलफास खाना बताया गया था. जिसके बाद मृतक के परिजनों के अनुरोध पर मृतक का विसरा जांच के लिए कोलकाता लैब भेजा गया था, जिसमे कोई भी टॉक्सिन नहीं होने की रिपोर्ट सौंपी गई थी. 

11 महीने पहले परिवार ने हाईकोर्ट में लगाई थी न्याय की गुहार
मृतक के परिजन आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कराने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराया था, जिसके 11 महीने के बाद हाईकोर्ट ने आरोपी शिक्षक शिवेंदु को सरेंडर करने का आदेश दिया. जिसके बाद सरेंडर किया गया है. परिजनों ने न्याय की गुहार लगाते हुए जिला प्रशासन से मांग की है कि आरोपी शिक्षक शिवेंदु को रिमांड पर लेकर पूछताछ करे ताकि घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे, पूरी बात स्पष्ट हो सके.