logo-image

प्रशांत किशोर ने सीएम को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा - 2019 में ही BJP को छोड़ने की थी प्लानिंग

प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले उनकी नीतीश कुमार से एक डील हुई थी. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मैंने अपना दिमाग लगाकर 2 MP वाले जेडीयू को बीजेपी से 17 सीट दिलवायी थी.

Updated on: 05 Feb 2023, 08:41 AM

highlights

  • झूठ बोलना और धोखा देना नीतीश का है पेशा - प्रशांत किशोर
  • एक बार नहीं बल्कि तीन बार ठगा है मुझे - प्रशांत किशोर
  • धोखेबाज आदमी पर कितनी बार भरोसा किया जाए - प्रशांत किशोर

 

Patna:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. जिससे बिहार की सियासत में हलचल पैदा हो गई है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 2019 के लोकसभा चुनाव के समय ही बीजेपी को धोखा देना का सोच लिया था लेकिन ऐसा कर नहीं पाए थे. नीतीश कुमार ने उस वक्त कहा था कि मोदी के नाम पर सीट जीत कर भाग जायेंगे, लेकिन नीतीश कुमार प्लानिंग करने के बाद मुकर गए थे. 

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिया धोखा 

प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले उनकी नीतीश कुमार से एक डील हुई थी. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मैंने अपना दिमाग लगाकर 2 MP वाले जेडीयू को बीजेपी से 17 सीट दिलवायी थी. बिना कोई चुनाव लड़े ही भाजपा को 30 से 17 पर ला दिया था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने उन्हें एक बार नहीं बल्कि तीन बार ठगा है. झूठ बोलना और धोखा देना उनका पेशा है. 

हमारे बीच हुई थी डील

उन्होंने कहा कि जब हमारी डील हुई थी तो नीतीश कुमार ने ये वादा किया था कि लोकसभा चुनाव जीत कर वो बीजेपी पार्टी को छोड़ देंगे, लेकिन जब मैं लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार से मिलने गया तो उन्होंने ये कहा कि अभी रुक जाइये अभी देश में मोदी की ही हवा है तो ऐसे में पार्टी छोड़ना सही नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : बाबा राम देव के खिलाफ बिहार में मुकदमा हुआ दर्ज, मुसलमानों को कह दी थी बड़ी बात

'धोखेबाज आदमी पर कितना बार भरोसा किया जाए' 

PK ने कहा कि CAA-NRC के समय भी नीतीश ने मुझे बड़ा धोखा दिया था. हमने ये तय किया था कि हम इस कानून का विरोध करेंगे लेकिन नीतीश ने संसद में सीएए-एनआरसी के पक्ष में अपने सांसदों से वोट करा दिया था . उन्होंने कहा कि हमसे कई लोगों ने कहा कि नीतीश कुमार पर थोड़ा भरोसा कीजिए लेकिन ऐसे धोखेबाज आदमी पर कितनी बार भरोसा किया जाए.