logo-image

काराकाट की जनता को पवन सिंह ने किया प्रणाम, कहा- मैं आ रहा हूं..

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं. एक्टर बिहार के काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

Updated on: 17 Apr 2024, 04:32 PM

highlights

  • काराकाट की जनता को पवन सिंह ने किया प्रणाम
  • कहा- माटी चंदन समझ के हम लगा लेले बानी
  • विकास मेरा कर्म-सेवा मेरा धर्म

 

Patna:

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं. एक्टर बिहार के काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. पवन सिंह ने खुद ही इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से ट्वीट कर दी. वहीं, एक बार फिर से एक्टर ने मंगलवार को एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के साथ ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि विकास मेरा कर्म-सेवा मेरा धर्म.. काराकाट लोकसभा क्षेत्र के माटी चंदन समझ के हम लगा लेले बानी! रउवा सभे हमके आपन बनालीं काहें कि हम रउवा के आपन बना लेले बानी || आपका नेता आपका बेटा पवन सिंह.

इसके साथ ही जारी वीडियो में पवन सिंह ने कहा कि आप सभी को दिल से प्रणाम. मैं पवन सिंह आ रहा हूं काराकाट.. सर सजदे में है दिल में सेवाधारी है... काराकाट लोकसभा की मिट्टी मुझे मां जैसी प्यारी है.... आपका आशीर्वाद प्यार और दुलार मिले.. बस इतनी सी चाहत हमारी है ..काराकाट के देवतुल्य जनता को नमन करता हूं. .. आपका प्यार मिले.. आपका बेटा आपका नेता बनें और मुझे सेवा करने का अधिकार मिले.. जय हिंद . जय बिहार... जय काराकाट की जनता... प्रणाम.

पवन सिंह ने चुनाव से पहले मांगा जनता का आशीर्वाद

काराकाट की सीट से पवन सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं तो उनका मुकाबला एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा से होने वाला है. एक तरफ उपेंद्र कुशवाहा भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और बोलते नजर आ रहे हैं कि मीडिया पवन सिंह के नाम का हउआ बना रही है. आपको बता दें कि 2 मार्च को बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें उन्होंने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं, बीजेपी के इस फैसले से पवन सिंह नाराज दिखें और उन्होंने ट्वीट कर आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. बाद में एक बार फिर ट्वीट कर एक्टर ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन एक्टर के इस व्यवहार से बीजेपी में नाराजगी दिखी और उन्होंने अपने स्टार प्रचारक की लिस्ट में भी पवन सिंह को शामिल नहीं किया. वहीं, आसनसोल सीट से बीजेपी ने  एसएस अहलूवालिया को टिकट दे दिया है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने PM मोदी पर किया हमला, कहा- BJP के पक्ष में नहीं आएगा रिजल्ट

जानिए काराकाट सीट का जातीय समीकरण? 
काराकाट सीट से जातीय समीकरण की बात करें तो लोकसभा चुनाव में 18 लाख 72 हजार से अधिक मतदाता वोट डालेंगे. यह क्षेत्र यादव और कुशवाहा बहुल है. वहीं, यहां सवर्ण और मुस्लिम वोटर्स भी काफी हैं. दलित-महादलित वोटर्स भी चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं और अति पिछड़ा में मल्लाह वोट भी काफी है.