logo-image

नीतीश के करीबी नेता ने RJD संग रिश्तों में खटास पर कहा- पार्टी में कोई नाराजगी नहीं

19 दिसंबर को दिल्ली में हुए इंडिया महागठबंधन की बैठक के बाद से बिहार में सियासी गर्माहट नजर आ रही है.

Updated on: 16 Jan 2024, 02:28 PM

highlights

  • विजय चौधरी ने आरजेडी संग रिश्ते पर दी सफाई
  • कहा- गठबंधन में कोई नाराजगी नहीं
  • 'जदयू किसी भी पद के लिए आकांक्षी नहीं'

Patna:

19 दिसंबर को दिल्ली में हुए इंडिया महागठबंधन की बैठक के बाद से बिहार में सियासी गर्माहट नजर आ रही है. जदयू-राजद के रिश्तों के बीच खटास की खबरें आ रही है, तो वहीं दोनों पार्टियों के नेताओं के बयान कुछ और ही बयां कर रही है. वहीं, इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को भी महागठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है. हमलोग टीम और टीम यूनिटी पर भरोसा करते हैं. अगर कोई एक छ्क्का मार रहा है और उधर से विकट गिरता जाए तो यह अच्छी बात नहीं है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी का बयान, कहा- हमलोग टीम और टीम यूनिटी पर करते हैं विश्वास

नीतीश के करीबी ने कहा गठबंधन में कोई नाराजगी नहीं

वहीं, अब महागठबंधन के रिश्ते पर जदयू नेता विजय चौधरी ने भी प्रतिक्रिया दी है. दही-चूड़ा पर नीतीश का राबड़ी आवास पर पीछे के दरवाजे से जाने पर भी कई कयास लगाए गए, लेकिन इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है, कौन नाराज है, यह मीडिया के लोगों से ही पता चलता है. हमारी पार्टी में ना तो कोई नाराज है और ना ही किसी को कोई तकलीफ है. वहीं, सीट शेयरिंग पर बोलते हुए कहा कि चीजें जल्दी तय हो जाए यह अच्छी बात होती, सीट बंटवारा जितनी जल्दी हो उतना अच्छा होता. सबलोग इसमें लगे हुए हैं, कोई नाराज नहीं है. हमारे गठबंधन का स्वरूप अलग है. फिलहाल जदयू कर्पूरी जयंती की तैयारी कर रही है.

'जदयू किसी भी पद के लिए आकांक्षी नहीं'

वहीं राजद नेता भाई वीरेंद्र के बयान जिसमें उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के आशीर्वाद से नीतीश कुमार बिहार के सीएम बने हुए हैं, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ हुआ है. वहीं, इंडिया गठबंधन का नीतीश कुमार द्वारा संयोजक पद ठुकराए जाने पर विजय चौधरी ने कहा कि हमलोग शुरू से ही कोई पद नहीं चाह रहे हैं. जदयू किसी भी पद के लिए आकांक्षी नहीं है.जब विजय चौधरी से राम मंदिर के निमंत्रण पत्र को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अयोध्या जाने से किसी को रोका नहीं जा सकता है. राम मंदिर अभी ही जाना जरूरी नहीं है, राम मंदिर तो मेरे आवास पर भी है. आइए आप लोग को राम जी से मिलवा देंगे.