logo-image

KK Pathak: केके पाठक की बढ़ी छुट्टियां, लगाए जा रहे तरह-तरह के कयास

बिहार में शिक्षा विभाग को दुरुस्त करने के लिए ACS केके पाठक लगातार बड़े-बड़े फैसले लेते नजर आ रहे हैं. इन दिनों केके पाठक 8 से 14 जनवरी तक छुट्टी पर चल रहे हैं.

Updated on: 10 Jan 2024, 06:31 PM

highlights

  • केके पाठक की बढ़ी छुट्टियां
  • शिक्षा विभाग ने दी जानकारी
  • छुट्टियों पर तरह-तरह के कयास

 

Patna:

बिहार में शिक्षा विभाग को दुरुस्त करने के लिए ACS केके पाठक लगातार बड़े-बड़े फैसले लेते नजर आ रहे हैं. इन दिनों केके पाठक 8 से 14 जनवरी तक छुट्टी पर चल रहे हैं. जानकारी के अनुसार केके पाठक की छुट्टियां बढ़ा दी गई है और वह अब 16 फरवरी तक छुट्टी पर रहेंगे. प्रशासन विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई और इसी के साथ बताया कि शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ प्रसाद उनकी अनुपस्थिति में काम देखेंगे. अचानक केके पाठक की छुट्टी से बढ़ने से कयासों का सिलसिला शुरू हो गया है. उनकी छुट्टी के समय को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार बीपीएससी से दूसरे चरण में पास शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इस कार्यक्रम में पहले केके पाठक बी उपस्थित रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें- जदयू नेता श्रवण कुमार का बड़ा बयान, कहा- बिहार मॉडल पर चलता है देश

केके पाठक की बढ़ी छुट्टियां

जहां अपने एक्शन की वजह से केके पाठक लगातार खबरों में बने रहते हैं और इससे बिहार में सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त हो रही है. बावजूद इसके कुछ लोग केके पाठक का विरोध कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही अलग-अलग दलों के 15 विधान पार्षदों ने राज्यपाल से मिलकर केके पाठक की शिकायत की थी और उन्हें हटाने की मांग की थी. वहीं, उनकी छुट्टियां बढ़ने से कयासों व अटकलों का सिलसिला शुरू हो गया है.

पाठक की छुट्टियों पर तरह-तरह के कयास

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग की रिपोर्ट की मानें तो प्रतिदिन राज्य में 40 हजार से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया जा रहा है. वहीं, इस निरीक्षण में 100 से अधिक शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित पाए गए हैं. ये शिक्षक वैसे हैं, जिन्होंने बिना सूचना के या बिना स्कूल से छुट्टी लिए ही गायब हैं. जिनकी एक दिन की सैलेरी विभाग के निर्देश पर जिलों द्वारा काटा जा रहा है. आपको बता दें कि 1 जुलाई, 2023 से लेकर अभी तक 14 हजार शिक्षकों का वेतन कट चुका है. नए साल की शुरुआत के साथ ही एसीएस केके पाठक ने नया फरमान जारी किया. जिसके अनुसार एक साथ अधिक से अधिक स्कूल के 10 फीसदी शिक्षक ही छुट्टी पर जा सकते हैं. इसको लेकर शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को आदेश भी जारी कर दिया है.