logo-image

गरीब संपर्क यात्रा: गया में जीतन राम मांझी के कार्यक्रम का मंच धंसा

मंच पर मंच की क्षमता से ज्यादा लोग एक साथ चढ़ गए थे जिससे ये हादसा हुआ. आनन-फानन में कार्यकर्ता मंच से सीधे नीचे कूद गए.

Updated on: 26 Feb 2023, 09:33 PM

highlights

  • जीतन राम मांझी का मंच धसा
  • गया के गांधी मैदान में था कार्यक्रम
  • क्षमता से ज्यादा लोगों के मंच पर चढ़ने से हुआ हादसा

Gaya:

गरीब संपर्क यात्रा पर निकले बिहार के पूर्व सीएम व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी आज गया में थे. उनकी सभा गांधी मैदान में रखी गई थी.  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन द्वारा आयोजित गरीब संपर्क यात्रा के दौरान गया में कार्यक्रम के दौरान ही मंच धंस गया. हालांकि, इस घटना में पूर्व सीएम और मंत्री समेत सभी लोग बाल-बाल बचे. कार्यक्रम का आयोजन गया के गांधी मैदान में किया गया था. बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी की इस यात्रा को लेकर बनाए गए मंच पर मंच की क्षमता से ज्यादा लोग एक साथ चढ़ गए थे जिससे ये हादसा हुआ. आनन-फानन में कार्यकर्ता मंच से सीधे नीचे कूद गए. बताते चलें कि बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इन दिनों गरीब संपर्क यात्रा पर थे. जीतन राम मांझी के साथ उनके पुत्र और बिहार के मंत्री संतोष कुमार सुमन भी हैं और आज यात्रा का समापन हो गया.

ये भी पढ़ें-किसानों का महाधरना: राकेश टिकैत बोले-'पक्ष और विपक्ष एक ही यूनिवर्सिटी के हैं छात्र'

गरीब संपर्क यात्रा के दौरान आज यानि रविवार को जीतन राम मांझी गया जिले में थे. मांझी पिछले कुछ दिनों से राज्य के अलग - अलग जिलों में जाकर जनसम्पर्क कर रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. आज उनकी यात्रा का अंतिम दिन था. 

भोजपुरी सिंगर गुंजन सिंह ने बांधा समां

जीतन राम मांझी के आज की रैली में भोजपुरी गायक गुंजन सिंह ने समां बांधा. उन्होंने अपनी भोजपुरी गीतों से महफिल में जान डाल दी. इस रैली में लाखों  लोगों की भीड़ जुटी थी. मांझी के गरीब संपर्क यात्रा की शुरूआत नवादा से हुई थी ओर अब यह आज गया में आकर समाप्त हुई है.