logo-image

सोमवार को CM आवास का घेराव करेंगे निगमकर्मी, निगम बोला-ब्लैकमेलियों के आगे नहीं झुकेंगे, जानिए-क्या हैं डिमांड?

पटना नगर निगम कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने एलान किया है कि कल यानि सोमवार 25 सितंबर 2023 को सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 1 बजे आयकर चौराहे पर निगमकर्मी एकत्रित होंगे.

Updated on: 24 Sep 2023, 10:18 PM

highlights

  • सोमवार को सीएम आवास के सामने निगमकर्मी करेंगे प्रदर्शन
  • निगम बोला-'ब्लैकमेलरों के आगे नहीं झुकेंगे'
  • प्रदर्शन में शामिल होनेवालों को किया जाएगा ब्लैकलिस्ट-निगम

Patna:

बिहार की राजधानी पटना नगर निगम के कर्मचारी 21 सितंबर से लगातार हड़ताल पर है. इस वजह से अब डेंगू और बारिश के बीच सफाई कर्मियों और चालकों की बारी कमी की वजह से पटना में जल निकासी की बाधा के साथ साथ और भी कई दिक्कतें सामने आ रही है. आज इनके हड़ताल का चौथा दिन था लेकिन अब निगमकर्मियों द्वारा कल यानि 25 सितंबर को सीएम आवास के सामने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है. पटना नगर निगम कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने एलान किया है कि कल यानि सोमवार 25 सितंबर 2023 को सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 1 बजे आयकर चौराहे पर निगमकर्मी एकत्रित होंगे और 2 बजे CM आवास के सामने प्रदर्शन के लिए आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि लगातार 4 दिनों के प्रदर्शन के बाद भी निगम प्रशासन के द्वारा उनकी मांगों को नहीं माना गया है. 

ये भी पढ़ें-विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- वापस ले मुकदमा

नए ड्राइवरों की बहाली करेगा निगम प्रशासन

दूसरी तरफ हड़ताल के बीच निगम प्रशासन ने भी इस बात का फैसला ले लिया है कि हड़ताल के दौरान सफाई कार्य में बाधा पहुंचाने वाले ड्राइवरों की जगह की अब नए ड्राइवरों की बहाली की जाएगी. जेसीबी, हाईवा, 407 बॉबकैट जैसी गाड़ियों के लिए नए चालकों की बहाली हेतु नगर आयुक्त द्वारा एजेंसी को निर्देश दिया गया है.

हड़ताल करनेवाले कर्मचारियों को किया जाएगा ब्लैकलिस्ट

निगम द्वारा ये भी निर्णय लिया गया है कि लगभग 98 नए ड्राइवरों की बहाली सोमवार तक पूरी हो जाएगी. साथ ही ये भी कहा है कि पुराने कर्मी जो हड़ताल में शामिल होंगे उन सभी को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और उन सभी का नाम बायोमैट्रिक अटेंडेंस से भी हटा दिया जाएगा. नगम द्वारा ये भी दावा किया गया है कि रात्रि में 21 टीम द्वारा सड़कों की साफ सफाई की जा रही है. पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पाराशर ने कहा है कि सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि ब्लैकमेल करनेवाले कर्मचारियों के सामने निगम नहीं झुकेगा.