logo-image

दही-चूड़ा भोज में पैदल राबड़ी आवास पहुंचे CM नीतीश, तेजस्वी ने किया स्वागत

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर आज करीब 4 साल बाद लालू यादव ने 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया है. इस भोज में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. सीएम नीतीश की सुरक्षा पहले ही राबड़ी आवास पहुंच चुकी है.

Updated on: 15 Jan 2024, 01:57 PM

highlights

  • 4 साल बाद फिर राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज
  • दही-चूड़ा भोज में राबड़ी आवास पर पैदल पहुंचे CM नीतीश
  • साथ में ललन सिंह भी थे मौजूद

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर भी शुरू है. इस बीच मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर आज करीब 4 साल बाद लालू यादव ने 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया है. इस भोज में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. सीएम नीतीश की सुरक्षा पहले ही राबड़ी आवास पहुंच चुकी है. आज राबड़ी आवास पर विपक्षी नेताओं का जमावड़ा देखने को मिलेगा. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह पैदल ही राबड़ी आवास पहुंच चुके हैं, जहां लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: दही-चूड़ा खिलाकर शुरू होगा लालू यादव का खेला, मकर संक्रांति पर सियासत

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गेट नंबर 2 से राबड़ी आवास में दाखिल हुए थे. उनके साथ ललन सिंह और विजय चौधरी भी मौजूद थे. सीएम नीतीश के स्वागत के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गेट पर पहुंचे थे. वहीं आपको बताते चले कि बिहार की राजनीति में लालू यादव के दही-चूड़ा भोज का खास महत्व है. राजनीतिक गलियारों में इस दावत की खूब चर्चा हो रही है. वहीं, राबड़ी आवास पर नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. मकर संक्रांति के दिन राबड़ी आवास पर एक अलग रौनक देखने को मिल रहा है.

 4 साल बाद फिर राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज

इसके साथ ही आपको बता दें क़ि, पिछले 4 सालों से राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन नहीं हो रहा था, लेकिन चार साल बाद आज राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन हुआ है, जहां कई बड़े नेता और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं, जिसमें अब सुबह से ही नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि आज के दही चूड़ा भोज के बाद बिहार की राजनीति में बदलाव हो सकता है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो खरमास के बाद नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

हालांकि जेडीयू या राजद की ओर से ऐसी कोई बात सामने नहीं आ रही है, लेकिन जैसे ही सीएम नीतीश राबड़ी आवास पहुंचे, तेजस्वी यादव उनका स्वागत करने के लिए गेट से बाहर आ गए. सीएम नीतीश भी अपने आवास से पैदल चलकर राबड़ी आवास पहुंचे. बदलाव की अटकलों के बीच दोनों नेताओं ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि वे सभी एकजुट हैं.

वहीं आपको बता दें कि जेडीयू कोटे से सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह हर साल दही-चूड़ा भोज का आयोजन करते रहे हैं, लेकिन उनके खराब स्वास्थ्य के कारण इस बार उनके यहां यह भोज नहीं हो रहा है. ऐसे में इस बार जेडीयू कोटे से बिहार सरकार के मंत्री रत्नेश सादा के यहां आज मकर संक्रांति भोज का आयोजन होना है. इस भोज में सीएम नीतीश कुमार को भी शामिल होना है. ऐसे में सबकी निगाहें आज इस सियासी दही चूड़ा पर होंगी. उधर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी बीजेपी दफ्तर में चूड़ा-दही का आयोजन कर रहे हैं और उनका दावा है कि इसबार करीब दस हजार लोग दही-चूड़ा खाएंगे.