logo-image

BSSC Paper Leak: सरकार के संरक्षण में हो रहा सारा खेल, मामले की CBI करे जांच-विजय सिन्हा

विजय कुमार सिन्हा ने बीएसएससी पेपर लीक दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है. साथ ही सिन्हा ने मामले की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है.

Updated on: 24 Dec 2022, 10:29 PM

highlights

  • विजय सिन्हा का नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप
  • सरकार के संरक्षण में हो रहा पेपर लीक
  • CBI जांच की विजय सिन्हा ने की मांग

Patna:

BSSC Paper Leak: बीएसएससी पेपर लीक मामले को लेकर बीजेपी लगातार बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोल रही है. ताजा मामले में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर करारा हमला बोला है और पेपर लीक के लिए सरकार को जिम्मेवार ठहराया है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि पेपर लीक का सारा खेल सरकार के संरक्षण में चल रहा है. सिस्टम में काफी लंबे समय से भ्रष्ट अफसर एक ही जगह पदास्थिपत हैं और पेपर लीक में उनकी ही भूमिका सबसे बड़ी होती है. विजय कुमार सिन्हा ने बीएसएससी पेपर लीक दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है. साथ ही सिन्हा ने मामले की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें-BSSC पेपर लीक: जगदानंद सिंह का बड़ा बयान, कहा-'बिहार की छवि हो रही धूमिल'

विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार पर पेपर लीक के बहाने हमला बोलते हुए कहा कि BSSC का मामला हो या BPSC का हर जगह हस्तिनापुर के गुलाम बैठे हुए हैं. बहुत लंबे समय से अधिकारी एक ही जगह बने हुए हैं जो प्रतिभा का घोटाला कर रहे हैं. इस तरह के घोटालों में लंबे समय से एक  ही स्थान पर पदास्थापित अधिकारियों की सबसे बड़ी भूमिका होती है. विजय कुमार सिन्हा ने आगे कहा कि सरकार जबतक भ्रष्ट अधिकारियों को नहीं हटाएगी पेपर लीक के मामले ईसी तरह से सामने आते रहेंगे.

ये भी पढ़ें-BSSC Paper Leak: शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मोतिहारी से एक शिक्षक गिरफ्तार

विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन सरकार वर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार की मंशा साफ नहीं है क्योंकि उसके संरक्षण में ही तो ये सारा खेल हो रहा है. सरकार सिर्फ लीपापोती करनी में जुटी है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर क्या कारण है कि लंबे समय से अधिकारी एक ही जगह पर पोस्टेड हैं? 

यह भी पढ़ें- छपरा जहरीली शराब कांड में मास्टरमाइंड की हुई गिरफ्तारी, होमियोपैथी दवा से बनाता था शराब


बीजेपी के साथ साथ अभ्यर्थियों ने भी बिहार सरकार से  पेपर लीक मामले की जांच CBI से कराने की मांग की थी ताकि बिहार के अंदर जो बड़ा रैकेट चल रहा है उसपर रोक लगाई जा सके. बता दें कि शुक्रवार को बीएसएससी द्वारा सचिवालय सहायक की परीक्षा आयोजित की गई थी लेकिन परिक्षा शुरू ही नहीं हुई थी कि प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. मामले में शिक्षा मंत्री ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.