logo-image

BJP सांसद निरहुआ ने RJD चीफ लालू यादव से की मुलाकात, जानिए-दोनों में क्या हुई बात?

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने आज आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनका हाल जाना. लालू यादव और निरहुआ के बीच काफी देर तक बातचीत हुई.

Updated on: 12 Aug 2023, 09:28 PM

highlights

  • MP दिनेश लाल यादव ने की लालू यादव से मुलाकात
  • निरहुआ ने जाना लालू यादव का हाल-चाल
  • आजमगढ़ सीट से बीजेपी सांसद हैं दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'

Patna:

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने आज आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनका हाल जाना. लालू यादव और निरहुआ के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. लालू यादव से मुलाकात की तस्वीरों को ट्वीटर पर अटैच करते हुए भोजपुरी भाषा में निरहुआ ने लिखा, 'आज भोजपुरिया समाज के अभिभावक, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव जी के आशिर्वाद लेवे के साथ ही उहा के स्वास्थ्य लाभ के जानकारी भईल ह. मा0 लालू जी के किडनी ट्रांसप्लांट के बाद हमनी के ई पहिला मुलाकात रहल ह. हमनी भोजपुरी के लेकर खूब चर्चा कइली.'

5 दिसंबर 2023 को हुआ था लालू का किडनी ट्रांसप्लांट

लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुए लगभग 9 माह हो चुके हैं. 11 फरवरी 2023 को किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लालू यादव दिल्ली लौटे थे. बता दें कि 5 दिसम्बर 2022 को सिंगापूर में लालू यादव का सफल किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में हुआ था. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी डोनेट किया था. जिसके बाद पूरे बिहार में उनकी तारीफ हुई थी सबको का कहना था कि हर किसी के घर में ऐसी बेटी होनी चाहिए. रोहिणी की किडनी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही थी. वहीं, लालू प्रसाद की दोनों किडनी 28 प्रतिशत तक ही काम कर रही थी जो कि ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम कर रही है.

ये भी पढ़ें-Kaimur News: अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, जानिए-कितने लोग हुए बेघर

आजमगढ़ सीट से सांसद हैं निरहुआ

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी सांसद हैं. पहली बार जब उन्होंने 2019 में चुनाव लड़ा था तब उन्हें मुलायम सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन मुलायम सिंह के निधन के बाद हुए उपचुनाव में दिनेश लाल यादव ने भारी बहुमत से जीत हासिल की थी और सपा प्रत्याशी को हरा दिया था. 2019 लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी दिनेश लाल यादव आजमगढ़ के लोगों के बीच अक्सर पहुंचते थे. किसी का निधन हो या किसी का जन्म दिनेश लाल यादव हरदम पहुंचते थे और शायद यही कारण है कि आजमगढ़ की जनता ने उन्हें उपचुनाव में जीत दिलाई थी.