logo-image

बिहार विधानसभा में विपक्ष ने किया हंगामा, केके पाठक को लेकर हो रहा बवाल

बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सात बार से विधायक रहे नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन गए हैं.

Updated on: 22 Feb 2024, 02:05 PM

highlights

  • बिहार विधानसभा में विपक्ष ने किया हंगामा
  • केके पाठक को लेकर हो रहा बवाल
  • विजय चौधरी बोले- किसी अधिकारी को गाली देने का अधिकार नहीं

 

Patna:

Bihar Vidhan sabha News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सात बार से विधायक रहे नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन गए हैं. इस बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष का हंगामा जारी है. विपक्ष के हंगामे पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि, ''विपक्षी विधायक किसी वीडियो या टेप और गाली-गलौज की बात कर रहे हैं. कल ये मुद्दा उच्च सदन में उठा था. किसी अधिकारी को सामान्य नागरिक को गाली देने का अधिकार नहीं है. किसी शिक्षक को कैसे गाली दिया जा सकता है. डॉ चंद्रेखर से अनुरोध करना चाहते हैं , कि मोबाइल में वीडियो सदन में प्रेस गैलरी के तरफ नहीं दिखाया जाना चाहिए. विधान परिषद में भी सदन में वीडियो दिखाए जाने का हमने विरोध किया.''

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में खुली 'गिरिराज अमर झटका मीट' की दुकान, हिंदुओं ने उठाए सवाल

मोबाइल में वीडियो दिखाकर फंस गए पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

आपको बता दें कि आगे विजय चौधरी ने कहा कि, ''मैं सदन को आश्वस्त करता हूं, उच्च सदन के सभापति के पास टेप उपलब्ध है, सरकार ने भी उनको अधकृत किया है. टेप देखने के बाद परिषद के सभापति का जो आदेश होगा वह माना जायेगा.'' वहीं, आपको बता दें कि गुरुवार को विधानसभा में शिक्षकों और विधायकों को सड़क देने के मुद्दे पर केके पाठक की ओर से जमकर हंगामा किया गया था.

इसके साथ ही आपको बता दें कि विपक्षी विधायकों का आरोप है कि केके पाठक ने एक बैठक में विधायकों और शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार किया है. इसी को आधार बनाकर विपक्षी विधायक उनकी बर्खास्तगी और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस पर सरकार की तरफ से जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि, ''विपक्ष के साथी एक के बाद एक मुद्दा उठाते जा रहे हैं, सभी की दिशा एक ही होती है.'' आगे विजय चौधरी ने कहा कि, ''अगर किसी ने दिया है, आसान से ही आग्रह किया गया है कि आप वहां टेप देख ले. मैं सदन को अस्वस्त करता हूं कि उच्च सदन के सभापति को वह टेप उपलब्ध है सरकार की तरफ से भी उनको अधिकृत किया गया है कि आप स्वयं वो क्लिप देख ले उसमें क्या आपत्तिजनक है, आपकी जो अनुशंसा होगी सरकार मानेगी.''

जानें क्या है वायरल वीडियो का मामला? 

आपको बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से जुड़ा एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बता दें कि इस वीडियो में वह उस समय की बात कर रहे हैं जब शिक्षक स्कूल आते हैं और कथित तौर पर शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार करते नजर आ रहे हैं.