logo-image

Opposition Meeting: इशारों-इशारों में लालू ने दिया भाजपा को जवाब, बताया कौन होगा विपक्ष का 'दूल्हा'!

राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक हुई. बैठक के बाद सभी नेताओं ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया के एक-एक कर अपनी बात रखी.

Updated on: 23 Jun 2023, 05:45 PM

highlights

  • इशारों-इशारों में लालू ने बताया विपक्ष के दूल्हे का 'नाम'
  • अमेरिका में चंदन की लकड़ी बांट रहे मोदी- लालू
  • देश टूट की कगार पर खड़ा- लालू

Patna:

Opposition Meeting: राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक हुई. बैठक के बाद सभी नेताओं ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया के एक-एक कर अपनी बात रखी. पीसी करते हुए सबसे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी बात रखी, जिसके बाद वहां मौजूद तमाम दिग्गज नेताओं ने एक-एक कर अपनी बात मीडिया में साझा की. पीसी करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 'मैं पूरी तरह फिट हो गया हूं, अब नरेंद्र मोदी जी को फिट कर देना हैं'. लालू यादव ने राहुल गांधी की तारीफ की और कहा कि 'राहुल गांधी ने लोकसभा में भी अच्छा काम किया, संसद में अडानी का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही राहुल की भारत जोड़ो यात्रा की भी लालू ने तारीफ की. साथ ही कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर भाजपा पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी को हनुमानजी की गदा पड़ी और अब हनुमान जी हमारे साथ हैं.

यह भी पढ़ें- Opposition Meeting : पटना में विपक्षी दलों की बैठक खत्म, केजरीवाल ने की ये बड़ी मांग

इशारों-इशारों में लालू ने बताया विपक्ष के दूल्हे का 'नाम'

वहीं, इशारों-इशारों में भाजपा के सवाल का भी लालू ने जवाब दे डाला. दरअसल, बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक पर भाजपा लगातार सवाल पूछती आ रही है कि बारात तो निकल रही, लेकिन दूल्हा कौन होगा. इसका जवाब देते हुए लालू ने इशारों-इशारों में राहुल को विपक्ष का दूल्हा बता दिया और विपक्षी पार्टियों को बाराती. उन्होंने सिर्फ राहुल गांधी की तारीफ ही नहीं कि मज़ाकिया लहजे में शादी करने और बारात में बुलाने की सलाह भी दी. जिसपर राहुल गांधी ने कहा-आपने कह दिया तो अब कर लेंगे शादी. 

अमेरिका में चंदन की लकड़ी बांट रहे मोदी- लालू

विपक्षी पार्टियों की नजर से देखें तो यह बेहद कामयाब बैठक रही. सभी ने एक सुर में 2024 के लिए एकजुटता प्रदर्शित की. मीटिंग का समापन होने तक माहौल ऐसा बन गया कि हर कोई राहुल राहुल कहने लगा. बता दें कि इसी के साथ लालू यादव ने यह भी बताया कि अगली बैठक शिमला में होगी. पीएम मोदी पर हमला करते हुए लालू यादव ने कहा कि देश टूट की कगार पर खड़ा  है और पीएम मोदी अमेरिका में चंदन की लकड़ी बांट रहे हैं. एकजुट होकर चुनाव लड़ना है. हमें एक होकर आगे बढ़ना है. बेरोजगारी और महंगाई के क्या हालात है? सरकार हिंदू मुसलमान की लड़ाई कराने में जुटी हुई है. बेरोजगारी से हताशा है और महंगाई चरम पर है. अब हनुमानजी हम लोगों के साथ हैं. बीजेपी का बहुत बुरा हाल होने वाला है. कर्नाटक में हनुमान जी ने बीजेपी को गदा मारी है. इस बार बीजेपी का बुरा हाल होना तय है. अब हनुमान जी हम लोगों के साथ हो गए हैं.