logo-image

औरंगाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, एक युवक की मौत; कई घायल

बिहार के औरंगाबाद जिले से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां बीती रात अलग-अलग सड़क हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए. सभी घायलों को गंभीर स्थिति में बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है.

Updated on: 23 Oct 2023, 04:10 PM

highlights

  • औरंगाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा
  • घटना में एक युवक की मौत
  • एक दर्जन लोग हुए जख्मी

Aurangabad :

बिहार के औरंगाबाद जिले से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां बीती रात अलग-अलग सड़क हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए. सभी घायलों को गंभीर स्थिति में बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है. आपको बता दें कि पहली दुर्घटना रफीगंज ओबरा पथ स्थित चंद्रहेता कड़सरा गांव के पास हुई, जहां बाइक और ऑटो के बीच जोरदार टक्कर हो गई. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए. सभी घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतक की पहचान कुटकुरी गांव निवासी विकाश कुमार के रूप में की गयी है.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

आपको बता दें कि इस घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि गांव के विकास कुमार, सौरम कुमार और सूबेदार पासवान के पुत्र घनश्याम कुमार तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर रफीगंज मेला देखने जा रहे थे. इसी बीच रफीगंज से आशाक्रिली की ओर जा रही ऑटो से टक्कर हो गयी, जिसमें विकास कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी. बाइक सवार सौरभ कुमार और घनश्‍याम कुमार और ऑटो पर सवार करीब 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जो सभी अचुकी गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं. ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को 112 नंबर एंबुलेंस से रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टर ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद रेफर कर दिया. वहीं, रफीगंज पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया.

वहीं दूसरी घटना औरंगाबाद शहर की है जहां पंडाल में घूमने के दौरान एक बाइक की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें तीन युवक बुरी तरह घायल हो गए. जिसमें एक युवक की पहचान दैनिक अखबार के संवाददाता शुभम कुमार के भाई के रूप में की गयी. मौके पर मौजूद लोगों द्वारा सभी घायलों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां उपस्थित चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों युवकों की हालत गंभीर देखते हुए बाहर रेफर कर दिया.

हालांकि घटना की खबर मिलते ही औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह सदर अस्पताल पहुंचे और सभी घायलों का हालचाल लिया और औरंगाबाद अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है, लेकिन यहां किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है. उन्होंने अस्पताल के डीएस पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमने डीएस को कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इससे साबित होता है कि डीएस कितने लापरवाह हैं जब डीएस एक सांसद का फोन नहीं उठा सकते तो आम जनता का क्या हाल होगा. इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने डीएस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए तुरंत कार्रवाई की मांग की है, लेकिन उन्होंने सिविल सर्जन की तारीफ भी की है. उन्होंने घायलों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, तीन घायलों की हालत गंभीर है और सभी को मेडिकल टीम की देखरेख में बाहर रेफर कर दिया गया है.