logo-image

LOC पर शहीद हुआ बिहार का लाल, ड्यूटी के दौरान मेंढर सेक्टर में हुआ ग्रेनेड विस्फोट

जम्मू-कश्मीर में LOC पर ग्रेनेड विस्फोट से जेसीओ समेत एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आ रही है. शहीद जवान की पहचान आनंद कुमार के रूप में हुई है, जो मूल रूप से बिहार के खगड़िया के रहने वाले थे. आनंद कुमार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत

Updated on: 18 Jul 2022, 04:56 PM

Khagaria:

जम्मू-कश्मीर में LOC पर ग्रेनेड विस्फोट से जेसीओ समेत एक जवान शहीद हो गए हैं . शहीद जवान की पहचान आनंद कुमार के रूप में हुई है, जो मूल रूप से बिहार के खगड़िया के रहने वाले थे. आनंद कुमार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत थे. जानकारी के मुताबिक ये हादसा तब हुआ जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में सैनिक नियंत्रण रेखा पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान अचानक एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में कई जवानों को चोटें आई, वहीं इलाज के दौरान कैप्टन आनंद और एक जेसीओ शहीद हो गए. सेना की ओर से भी इस घटना की आधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है.

ग्रेनेड विस्फोट में बिहार का लाल शहीद

शहीद आनंद कुमार जिले के परबत्ता प्रखण्ड के नयागांव शिरोमणि टोला के रहने वाले थे. उनके शहादत की खबर जैसे ही परिजनों को लगी पूरे घर में शोक की लहर दौड़ गई. बताया जा रहा है कि कैप्टन आनंद 21 जून को ही अपने गांव छुट्टियों पर आए थे. इसके बाद 10 जुलाई को वापस ड्यूटी पर लौट गए थे. शहीद आनंद के पिता भी बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत हैं. वहीं मां गृहणी है. जानकारी के मुताबिक दो भाईयों में आनंद सबसे बड़े थे. उनके छोटे भाई दिल्ली में रहकर पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. वहीं आनंद कुमार की अगले साल जनवरी में शादी भी होने वाली थी, लेकिन शहनाइयों से पहले घर में मातम का माहौल बन गया. शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घायलों का इलाज जारी

बता दें कि इस घटना में 4 अन्य जवान भी घायल बताए जा रहे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं घटना को लेकर अधिकारियों का कहना है कि सेना के कैप्टन और नायब-सूबेदार हादसे के बाद तुरंत हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए. घटना 17 जुलाई के आधी रात की बताई जा रही है.