logo-image

भोजपुरी एक्टर गुंजन सिंह ने किया चुनावी प्रचार, हाथ जोड़कर मांगा वोट

नवादा से लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी भोजपुरी एक्टर गुंजन सिंह ने भी गोविंदपुर इलाके में घुमकर हाथ जोड़ मतदाताओं से वोट की अपील की. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होना है.

Updated on: 17 Apr 2024, 07:58 PM

highlights

  • भोजपुरी एक्टर गुंजन सिंह ने किया चुनावी प्रचार
  • नवादा के लोगों से की वोट की अपील
  • पिछले तीन बार से भाजपा की हो रही है जीत

Nawada:

बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होना है. 19 अप्रैल को बिहार में पहले चरण का मतदान होगा, जिसमें गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई सीट शामिल है. पहले चरण के चुनाव प्रचार का बुधवार को आखिरी दिन था. इस दौरान सभी पार्टी व प्रत्याशी अपने-अपने लिए जनता से वोट मांगते नजर आए. नवादा से लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी भोजपुरी एक्टर गुंजन सिंह ने भी गोविंदपुर इलाके में घुमकर हाथ जोड़ मतदाताओं से वोट की अपील की. एक्टर ने कहा कि थाली, माधोपुर, खैरा, भवनपुर, हरनाबेला और विशनपुर से होते हुए गोविंदपुर बाजार पहुंचे और अपने पक्ष में वोट डालने की अपील की. एक्टर को देख युवाओं की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और सभी सेल्फी लेने लग गए. 

यह भी पढ़ें- काराकाट की जनता को पवन सिंह ने किया प्रणाम, कहा- मैं आ रहा हूं..

नवादा में इनके बीच मुकाबला

आपको बता दें कि नवादा लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर और महागठबंधन की तरफ से आरजेडी प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं. वहीं, गुंजन सिंह भी इस लोकसभा सीट से निर्दलीय नामांकन भरा है. 

2019 में एनडीए ने अपने नाम की थी सीट

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में एलजेपी के चंदन सिंह ने जीत दर्ज की थी. एनडीए प्रत्याशी ने आरजेडी की विभा देवी और बीएसपी के विष्णु देव यादव को भारी मतों से हराया था. पिछले तीन बार से भाजपा नवादा से चुनाव जीतते आ रहे हैं. 2009 में इस सीट से भाजपा प्रत्याशी भोला प्रसाद और 2014 में गिरिराज सिंह ने यहां से जीत हासिल की थी. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसपर बीजेपी 40 में से 40 लोकसभा सीटों पर दावा कर रही है. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने नाम 40 में से 39 सीटें की थी.  महागठबंधन में आरजेडी के पास 23 सीट, कांग्रेस के पास 9, वीआईपी के पास 3 सीटें व अन्य सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा किया गया तो वहीं एनडीए में 17 सीटों पर बीजेपी, 16 सीटों पर जेडीयू, 5 सीटों पर लोजपा (रामविलास) व 1-1 सीट पर हम और एलएनएम चुनाव लड़ने वाली है.