logo-image

सांप ने डसा तो ग्रामीणों ने उसे मार दिया, फिर जो हुआ उसे देख डॉक्टर भी रह गए हैरान

बिहार के भोजपुर जिले के चंडी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में मंगलवार की सुबह एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया, जिसके बाद युवक की जान बचाने के लिए परिजन स्वजन मृत जहरीले सांप को पकड़कर सदर अस्पताल ले गये.

Updated on: 01 Aug 2023, 08:35 PM

highlights

  • सांप ने डसा तो ग्रामीणों ने उसे मार दिया 
  • थैले में रखकर अस्‍पताल लाए परिजन
  • फिर हुआ ऐसा देख चौंक गए डॉक्‍टर

Arrah:

बिहार के भोजपुर जिले के चंडी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में मंगलवार की सुबह एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया, जिसके बाद युवक की जान बचाने के लिए परिजन स्वजन मृत जहरीले सांप को पकड़कर सदर अस्पताल ले गये. वहीं, अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में परिजन मरीज के साथ बैग में लाए गए सांप को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे. कमरे के अंदर बैग में रखे सांप को देखकर डॉक्टर और स्टाफ कुछ देर के लिए हतप्रभ रह गए.

साथ ही सांप के काटने से घायल युवक का इलाज आपातकालीन कक्ष में चल रहा है. सर्पदंश का शिकार 18 वर्षीय रंजन कुमार सलेमपुर गांव निवासी अनिल कुमार सिंह का पुत्र है. इधर, सर्पदंश से पीड़ित के पिता अनिल सिंह ने बताया कि रंजन मंगलवार की सुबह खेत में धान का बिचड़ा निकाल रहा था, तभी किसी जहरीले सांप ने काट लिया. बता दें कि चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और उक्त सांप को मार डाला, जिसके बाद सर्पदंश के शिकार सांप को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.

यह भी पढ़ें: पप्पू यादव का विवादित बयान, कहा- भारत से अच्छा पकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट, जानें वजह

सांप को थैला में लेकर आए थे लोग 

आपको बता दें कि, यहां जब सर्पदंश से पीड़ित मरीज को परिजन जहरीले सांप के साथ थैले में लेकर सदर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में पहुंचे तो डॉक्टर और कर्मचारी यह देखकर हैरान रह गए, जिसके बाद उन्होंने बताया कि वह सांप को पकड़कर लाए थे ताकि डॉक्टर उसे देख सकें और उसका इलाज कर सकें. वहीं डॉक्टर ने कहा कि हर सांप जहरीला नहीं होता, लक्षण देखकर सांप का टीका दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट