logo-image

गया में दिखा अलग नजारा, PM मोदी ने थपथपाई अश्विनी चौबे की पीठ

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट इस लोकसभा चुनाव में बक्सर से कट गया. जिसके बाद से अश्विनी चौबे नराज चल रहे हैं. इन सबके बीच गया के गांधी मैदान से ऐसा नजारा देखने को मिला कि सबका ध्यान वहीं टिक गया.

Updated on: 17 Apr 2024, 02:24 PM

highlights

  • गया के गांधी मैदान में दिखा अलग नजारा
  • पीएम मोदी ने थपथपाई अश्विनी चौबे की पीठ
  • पशुपति पारस को हटाकर अश्विनी चौबे को बैठाया

 

Patna:

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट इस लोकसभा चुनाव में बक्सर से कट गया. जिसके बाद से अश्विनी चौबे नराज चल रहे हैं. बक्सर से पिछली दो बार से अश्विनी चौबे लोकसभा चुनाव जीत रहे थे, लेकिन इस चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट लिया और मिथिलेश तिवारी को बक्सर से एनडीए प्रत्याशी बनाया गया है. इन सबके बीच गया के गांधी मैदान से ऐसा नजारा देखने को मिला कि सबका ध्यान वहीं टिक गया. दरअसल, 16 अप्रैल को एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गया पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने बगल में बैठे पशुपति पारस को अपने बगल से हटाकर अश्विनी चौबे को बैठा लिया.

यह भी पढ़ें- गोपालगंज सीट से VIP ने की उम्मीदवार की घोषणा, चुनावी मैदान में चंचल पासवान

पीएम मोदी ने थपथपाई अश्विनी चौबे की पीठ

दरअसल, पीएम अचानक से मंच पर बैठे और बैठने के बाद पशुपति पारस को अपने बगल से हटाकर अश्विनी चौबे को बगल में बैठा लिया और उनसे बात करने लगे. कुछ देर अश्विनी चौबे से बात करने के बाद पीएम ने उनकी पीठ भी थपथपाई. वहीं, बातचीत खत्म होने के बाद पशुपति पारस वापस से अपनी कुर्सी पर आकर बैठ गए. बता दें कि बक्सर लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने की वजह से अश्विनी चौबे नाराज चल रहे हैं. वो पार्टी में बार-बार षड्यंत्र की बात भी कह रहे हैं. बावजूद इसके मीडिया से बात करते हुए उन्होंने साफ कह दिया था कि वे पीएम मोदी का साथ नहीं छोड़ने वाले है. आगे कहा था कि वह बीजेपी के साथ हमेशा रहेंगे क्योंकि पार्टी ने उन्हें सबकुछ दिया है.

पशुपति पारस को हटाकर चौबे को बगल में बैठाया

आपको बता दें कि गया में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए 16 अप्रैल को कई भाजपा नेता गया पहुंचे थे. पीएम मोदी गया में जनसभा को संबोधित करने के बाद पूर्णिया पहुंचे. जहां उन्होंने संतोष कुशवाहा के लिए भी वोट अपील की. संतोष कुशवाहा पिछले दो बार से जीतते आ रहे हैं और इस बार हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रहे हैं. दूसरी तरफ गया सीट से जीतन राम मांझी दो बार हार चुके हैं. तीसरी बार फिर से मांझी इस सीट से खड़े हुए हैं.