logo-image

VIDEO आइएएएफ विश्व चैंपियनशिप: विराट कोहली ने उसेन बोल्ट के लिए दिया स्पेशल मैसेज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रफ्तार के इस जादूगर उसेन बोल्ट को उनके आखरी रेस के लिए बधाई देते हुए वीडियो पोस्ट किया है।

Updated on: 02 Aug 2017, 11:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रफ्तार के जादूगर उसेन बोल्ट को उनके आखरी रेस के लिए बधाई देते हुए  वीडियो पोस्ट किया है।

इस वीडियो में विराट ने कहा है, 'उसेन हम जानते हैं यह तुम्हारा आखरी रेस है। हम सब रेसिंग ट्रैक पर तुम्हें मिस करेंगे। पूमा परिवार के तरफ से आपको शुभकामनाएं। जब भी तुम्हें क्रिकेट खेलना हो तुम जानते हो मैं कहां मिलुंगा।'

आपको बता दे उसेन बोल्ट पहले क्रिकेटर बनना चाहते थे। इस बार वह लंदन में विश्व चैंपियनशिप में अपने करियर की आखिरी रेस में दौड़ेंगें।

रफ्तार के शहंशाह बोल्ट ने रेसिंग ट्रैक पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इस बार भी जब वह इस सप्ताह लंदन में आईएएएफ विश्व चैंपियनशिप के लिए उतरेंगे तो उनकी नजरें एक और रिकॉर्ड पर होगी।

और पढ़ें: कांग्रेस ने कहा, 22 विधायकों को तोड़ना चाहती थी बीजेपी, 15 करोड़ रुपये का था ऑफर

बोल्ट ने बर्लिन में 2009 विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर का खिताब जीता। बोल्ट ने महज 9. 58 सेकेंड मे यह रेस पूरा किया। यह उनका विश्व रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया। इसी विश्व चैंपियनशिप में 200 मीटर के रेस को 19.19 सेकंड में जीता। इसके बाद बोल्ट ने 2011, 2013, 2015 में 100, 200 और 4 गुना 100 मीटर रिले खिताब जीते।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाक से कहा, ले जाओ आतंकी अबु दुजाना का शव