logo-image

Gareth Bale Retires: फीफा वर्ल्ड कप के बाद स्टार फुटबॉलर ने लिया संन्यास, Real Madrid का रहे हिस्सा

33 साल के गेराथ बेल ने वेल्स के लिए 111 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान 41 गोल दागे हैं.  यूरो कप 2016 में उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेल्स की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

Updated on: 10 Jan 2023, 11:55 AM

नई दिल्ली:

Gareth Bale Retirement: वेल्स टीम (Wales Team) के दिग्गज खिलाड़ी और रियल मेड्रिड (Real Madrid) जैसे क्लब के स्टार फुटबॉलर रहे गेराथ बेल ने अपने फैंस को चौंका दिया दिया है. दरअसल गेराथ बेल ने क्लब और इंटरनेशनल फुटबॉल दोनों से संन्यास ले लिया है. गेराथ बेल ने वेल्स के लिए 111 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने हाल में कतर की मेजबानी में खेला गया फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने करियर का आखिरी मुकाबले खेला था. 

33 साल के गेराथ बेल ने वेल्स के लिए 111 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान 41 गोल दागे हैं.  यूरो कप 2016 में उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेल्स की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. वेल्स ने अपनी टीम के लिए आखिरी मैच कतर की मेजबानी में हुआ फीफा वर्ल्ड कप 2022 में खेला था. हालांकि वेल्स की टीम ग्रुप स्टेज से भी बाहर हो गई थी. इस वर्ल्ड कप में गेराथ बेल ने अपने करियर का आखिरी मैच 29 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'भूखे मर रहे लोगों को मैच देखने की जरूरत नहीं', केरल खेल मंत्री का विवादित बयान

वेल्स टीम के स्टार प्लेयर गैरेथ बेल ने कहा, 'इंटरनेशनल स्टेज पर पर मेरी यात्रा वह है, जिसने ना केवल मेरे जीवन को बदल दिया है, बल्कि मैं कौन हूं यह तय किया. मैं इस अविश्वसनीय देश के इतिहास में एक भूमिका निभाने के लिए सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.' 

गैरेथ बेल ने अपने करियर में अमेरिकी फुटबॉल क्लब लॉस एंजिलिस, साउथैम्पटन, टोटेनहैम और रियाल मैड्रिड के लिए खेल चुके हैं. बेल ने क्लब फुटबॉल से भी संन्यास ले लिया है. उन्होंने 53 प्रीमियर लीग गोल और 81 ला लीगा गोल दागे हैं. पिछले सीजन में उन्होंने लास एंजिलिस को मेजर लीग सॉकर का खिताब दिलाई. बेल ने अपने क्लब करियर में पांच चैंपियंस लीग ट्रॉफी, तीन स्पेनिश लीग ट्रॉफी, एक कोपा डेल रे और एक लीग कप ट्रॉफी को अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह