logo-image

एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर एंडी मरे, राफेल नडाल दूसरे स्थान पर

ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने पुरुषों की पेशेवर टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है।

Updated on: 07 Aug 2017, 06:52 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने पुरुषों की पेशेवर टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है। सोमवार जारी हुई ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए मरे के कुल 7.750 अंक हैं।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह रैंकिंग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची में कोई बदलाव नहीं आया है। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल 7,465 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, वहीं तीसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर 6,545 अंकों के साथ हैं।

हालांकि, हिप इंजरी के कारण मरे भी टेनिस में सक्रिय नहीं है। इस कारण नडाल के पास शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाने का अवसर है।नडाल अगल कोपे रोजर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाते हैं, तो वह शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएंगे।

इस सूची में स्विट्जरलैंड के ही टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर 5,780 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, वहीं सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक 5,325 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

और पढें: 'बिग बॉस' के घर धोती पहनकर पहुंचे 'बाहुबली' के 'भल्लालदेव'

क्रोएशिया के मारिन सिलिक 5,155 अंकों के साथ छठे, 4,065 अंकों के साथ आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 3,560 अंकों के साथ आठवें, जापान के केई निशिकोरी 3,320 अंकों के साथ नौवें और कनाडा के मिलोस राओनिक 3,220 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

और पढ़ें: कपिल शर्मा का शो होगा बंद, नये लुक के साथ फिर आएगा वापिस